Home > देश > संदीप कटारिया बने अंतरराष्ट्रीय जूता कंपनी बाटा के ग्लोबल सीईओ

संदीप कटारिया बने अंतरराष्ट्रीय जूता कंपनी बाटा के ग्लोबल सीईओ

संदीप कटारिया बने अंतरराष्ट्रीय जूता कंपनी बाटा के ग्लोबल सीईओ
X

नई दिल्ली। संदीप कटारिया को अंतरराष्ट्रीय जूता कंपनी बाटा ने अपना ग्लोबल सीईओ बनाया है। कटारिया, एलेक्सिस नसार्ड का स्थान लेंगे जो पिछले पांच साल से इस पद पर थे। बाटा ने पहली बार किसी भारतीय के हाथ में अपने ग्लोबल कारोबार की बागडोर दी है। संदीप कटारिया साल 2017 में बाटा कंपनी से जुड़े थे।

बाटा इंडिया के ग्लोबल सीईओ बनने के बाद 49 साल के कटारिया माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला, अल्फाबेट के सुंदर पिचाई, मास्टरकार्ड के अजय बंगा, आईबीएम के अरविंद कृष्णा, रेकिट बेन्किजर के लक्ष्मण नरसिम्हन के साथ लिस्ट में शामिल हो गए हैं। आईआईटी-दिल्ली से इंजीनियरिंग करने वाले कटारिया एक्सएलआरआई से 1993 पीजीडीबीएम बैच के गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उन्हें 24 साल का अनुभव है। वह भारत और यूरोप में यूनिलीवर, यम ब्रांड्स और वोडाफोन में काम कर चुके हैं। वह जुलाई 2017 में बाटा इंडिया से जुड़े और दो साल बाद इंडिया रीजन के प्रेजिडेंट बनाए गए।

बाटा इंडिया लिमिटेड के चेयरपर्सन अश्विनी विंडलस ने उन्हें मुबारकबाद देते हुए कहा कि बीते कुछ सालों में इंडिया टीम ने फुटवेयर वॉल्युम ग्रोथ, रेवेन्यू और प्रॉफिट में काफी अच्छा काम किया है। कंपनी के मुताबिक बाटा इंडिया लिमिटेड के सीईओ के तौर पर कटारिया ने लगातार ग्रोथ और लाभ बढ़ाने पर काम किया। उनकी लीडरशीप में बाटा इंडिया ने प्रॉफिट को डबल किया। कटारिया ने 'सरप्राइजिंगली बाटा' नाम से कैम्पेन चलाया और ब्रांड इमेज को फिर से नया किया।

Updated : 1 Dec 2020 9:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top