Home > देश > राहुल बोले - भाजपा को धर्म का ज्ञान नहीं, AAP का मकसद समाज में नफरत फैलाना

राहुल बोले - भाजपा को धर्म का ज्ञान नहीं, AAP का मकसद समाज में नफरत फैलाना

राहुल बोले - भाजपा को धर्म का ज्ञान नहीं, AAP का मकसद समाज में नफरत फैलाना
X

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार (4 फरवरी) को हमला करते हुए कहा कि उनकी दिलचस्पी नौजवानों को नौकरी देने में नहीं है। इसके उलट वे सत्ता में रहने के लिए एक भारतीय को दूसरे भारतीय से लड़ाना चाहते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) को निशाने पर लेते हुए गांधी ने कहा कि दोनों का मकसद समाज में नफरत फैलाना है, जो कांग्रेस ने कभी नहीं किया। आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आर्थिक मंदी और बेरोज़गारी के मुद्दे से नहीं निपटने और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए भाजपा को आड़े हाथों लिया।

उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) हिन्दू धर्म की बात करते हैं, वे इस्लाम की बात करते हैं, वे सिख धर्म की बात करते हैं। उन्हें धर्म का कोई ज्ञान नहीं है। हिन्दू धर्म, इस्लाम, ईसाई, सिख धर्म में -- कहां लिखा है कि अन्य लोगों पर हमला करो, उनका दमन करो?"

जंगपुरा से कांग्रेस प्रत्याशी तरविंदर सिंह मारवाह के पक्ष में आयोजित रैली में गांधी ने कहा कि मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का यह कैसा "हिंदू धर्म" है। हिंदू धर्म में सबको साथ लेकर चलने की बात है।

उन्होंने कहा, "भाजपा का कोई ऐसा नेता दिखाइए जिसने पाकिस्तान में हिन्दुस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया हो। कांग्रेस के जंगपुरा के उम्मीदवार ने पाकिस्तान में ऐसा किया था और जेल गए थे।"

Updated : 4 Feb 2020 2:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top