Home > देश > राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने वायु सेना के 87वें स्थापना दिवस की बधाई दी

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने वायु सेना के 87वें स्थापना दिवस की बधाई दी

- तीनों सेना प्रमुखों ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक जाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने वायु सेना के 87वें स्थापना दिवस की बधाई दी

नई दिल्ली। रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के 87वें स्थापना दिवस के मौके पर बहादुर जवानों को बधाई दी और वायुसेना के साहस और प्रतिबद्धता के प्रति आभार व्यक्त किया।

वहीं, भारतीय सशस्त्र बलों की तीनों सेवाओं के प्रमुख, सेना प्रमुख बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया और नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने यहां स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक ट्वीट संदेश में कहा, वायुसेना दिवस पर, हम अपने वायु योद्धाओं, सेवानिवृत्त अधिकारियों और भारतीय वायु सैनिकों के परिवारों का सगर्व सम्मान करते हैं। साहस और दृढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य भारत के लिए गौरव का विषय है।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा, 87वें वायुसेना दिवस के अवसर पर देश की सुरक्षा में वायुसेना के शौर्य और पराक्रम का अभिनन्दन करता हूं। आपदा के समय भी राहत और बचाव कार्यों में वायुसेना का सराहनीय योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा को निरापद बनाए रखने के लिए आवश्यक है कि अपनी सेनाओं को आधुनिक उपकरण उपलब्ध कराएं और देश में रक्षा अनुसंधान, विकास और उत्पादन को बढ़ावा दें। इस सुअवसर पर भारतीय वायुसेना के अधिकारियों, वायुसैनिकों, भूतपूर्व वायुसैनिकों और परिजनों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर पर भारतीय वायुसेना को समर्पित एक वीडियो साझा करते हुए कहा, आज, वायुसेना दिवस पर एक गर्वित राष्ट्र हमारे वायु योद्धाओं और उनके परिवारों के प्रति आभार व्यक्त करता है। भारतीय वायु सेना पूरी निष्ठा और उत्कृष्टता के साथ भारत की सेवा जारी रखे हुए है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, भारतीय वायु सेना वीरता और साहस का प्रतीक है। वायुसेना दिवस पर, मैं हमारे वायु सेना के नायकों और उनके परिवारों को सलाम करता हूं। संपूर्ण राष्ट्र को हमारी मातृभूमि की रक्षा के लिए आपके समर्पण और प्रतिबद्धता पर गर्व है।

देश के लिए पहला राफेल विमान लाने फ्रांस के दौरे पर गए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को बधाई दी। उन्होंने अपने संदेश में कहा, भारतीय वायुसेना हमारे राष्ट्र के लिए अनुकरणीय साहस, दृढ़ संकल्प, दृढ़ संकल्प और त्रुटिहीन सेवा का एक शानदार उदाहरण है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top