Home > देश > प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप के लिए किया यह ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप के लिए किया यह ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप के लिए किया यह ट्वीट

न्यूयार्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी दौरा पूरा कर स्वदेश रवाना हो गए हैं। उन्होंने इस सप्ताह भर के दौरे को 'बेहद उत्पादक' बताया। पीएम ने इस दौरे में कई राष्ट्रप्रमुखों और विभिन्न क्षेत्रों की अहम शख्सियतों से बातचीत की और संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएनजीए में अपने कार्यक्रम का समापन करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को असाधारण स्वागत के लिए धन्यवाद किया, और कहा कि वह हाउडी मोदी कार्यक्रम को कभी भूल नहीं पाएंगे, जिसे ट्रंप ने अपनी उपस्थिति से खास बना दिया। मोदी ने स्वदेश के लिए प्रस्थान करने से पहले श्रंखलाबद्ध ट्वीट किए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने विशेष विमान के साथ मोदी की दो तस्वीरें ट्विटर पर साझा करते हुए उनकी वापसी की जानकारी दी। कुमार ने लिखा, ''मोदी कई उपलब्धियों भरे इस दौरे का समापन कर रहे हैं।" स्वदेश रवाना होने से पहले मोदी ने सप्ताह भर की अपनी यात्रा और अमेरिका में जिन कार्यक्रमों में उन्होंने हिस्सा लिया था, का ब्योरा दिया।

मोदी ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने टेक्सास में ऐतिहासिक 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया था। मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भी शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने ट्वीट किया, ''सामुदायिक सम्पर्क भारत-अमेरिका संबंधों का केन्द्र है। मैं कभी नहीं भूलूंगा कि 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की मौजूदगी से और खास बना। यह दिखाता है कि ना केवल वह (ट्रम्प) व्यक्तिगत रूप से बल्कि अमेरिका भी भारत के साथ संबंध और प्रतिभावान प्रवासियों की भूमिका की कदर करता है।"

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय नेताओं के साथ उनकी "उत्कृष्ट" द्विपक्षीय बैठकों और अमेरिकी उद्योगपतियों के साथ गोलमेज सम्मेलन का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने कहा, ''भारत के लिए अधिक निवेश आकर्षित करना और भारत में हो रहे सुधारों से दुनिया को अवगत कराना हमारा एक उद्देश्य था। ह्यूस्टन में ऊर्जा क्षेत्र के सीईओ के साथ और न्यूयॉर्क में दिग्गज अमेरिकी कारोबारियों के साथ मेरी बैठक सफल रही। विश्व भारत में अवसर तलाशने को उत्साहित है।"

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top