Home > देश > पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को दी बधाई, कहा- एनडीए परिवार राज्य की प्रगति के लिए मिलकर करेगा काम

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को दी बधाई, कहा- एनडीए परिवार राज्य की प्रगति के लिए मिलकर करेगा काम

पीएम मोदी ने नीतीश कुमार को दी बधाई, कहा- एनडीए परिवार राज्य की प्रगति के लिए मिलकर करेगा काम
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नीतीश कुमार को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा है कि एनडीए परिवार राज्य की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा। बता दें कि नीतीश कुमार लगातार चौथी बार और कुल सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बन गए हैं। राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में उन्हें व उनकी मंत्रीपरिषद के 14 अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस बार पिछली सरकार के कई मंत्रियों को मौक नहीं मिला है, वहीं कई नए लोगों को मौका मिला है। मंत्रिपरिषद में बीजेपी से 7, जेडीयू से 5, हम और वीआईपी से एक-एक मंत्रियों को जगह मिली है। शपथ ग्रहण के दौरान समारोह में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल रहे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद बीजेपी की ओर कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद और बेतिया की विधायक रेणु देवी ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। पिछली तीनों एनडीए सरकार में सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री रहे हैं, लेकिन इस बार उन्हें मौका नहीं मिला है। उनकी जगह तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को मौजूदा सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बाद सरायरंजन से जेडीयू के विधायक और पिछली विधानसभा के स्पीकर विजय चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली। नीतीश के बेहद करीबी माने जाने वाले विजय चौधरी के मंत्री बनने के बाद यह साफ हो गया है कि पटना साहिब से विधायक नंद किशोर यादव अगले विधानसभा स्पीकर होंगे। विजय चौधरी के बाद सुपौल से विधायक बिजेंद्र प्रसाद यादव ने मंत्री पद की शपथ ली। वह पिछली सरकार में ऊर्जा मंत्री थे और लगातार सातवीं बार विधायक बने हैं।बिजेंद्र यादव के बाद जेडीयू से पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी और फुलपरास से पहली बार विधायक बनीं शीला कुमारी ने मंत्री पद की शपथ ली।

Updated : 16 Nov 2020 1:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top