Home > देश > अब भारतीयों ने अमेरिका को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

अब भारतीयों ने अमेरिका को भी इस मामले में छोड़ा पीछे

अब भारतीयों ने अमेरिका को भी इस मामले में छोड़ा पीछे
X

नई दिल्‍ली। देश में स्‍मार्टफोन की पहुंच बढ़ने के साथ ही पोर्न देखने वालों की तादाद में भी रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है। एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 2019 में 89 फीसद लोगों ने मोबाइल फोन के माध्यम से पोर्न देखा। 2017 की तुलना में इसमें तीन फीसद का इजाफा दर्ज किया गया है। 2017 में यह आंकड़ा लगभग 86 फीसद था। वहीं इस मामले में अमेरिका 81 फीसद के साथ दूसरे और ब्राजील 79 फीसद के साथ तीसरे नंबर पर है।

रिपोर्ट के अनुसार, भारत में स्‍मार्टफोन पर पोर्न देखने वालों में वृद्धि इसलिए हुई है क्‍योंकि डाटा प्‍लान सस्‍ते हुए हैं और स्‍मार्टफोन की कीमतों में भी जबरदस्त गिरावट आई है। इस वजह से इंटरनेट सर्फिंग करनी आसान हुई है। अंतर्राष्ट्रीय रूप से यदि देखा जाए तो चार में से तीन लोग अपने मोबाइल पर पोर्न देखते हैं। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि डेस्‍कटॉप और लैपटॉप की तुलना में लोग स्‍मार्टफोन पर पोर्न देखना ज्यादा पसंद करते हैं।

एडल्‍ट इंटरटेनमेंट वेबसाइट पोर्नहब की रिपोर्ट में इस संबंध में दावा किया गया है। वैश्विक स्‍तर पर गत वर्ष इस वेबसाइट के मोबाइल ट्रैफिक का शेयर 77 फीसद तक पहुंच गया था। 2018 की तुलना में उसमें 10 फीसद का इजाफा दर्ज किया गया। आपको बात दें कि गत वर्ष ही केंद्र सरकार द्वारा कई पोर्न वेबसाइट्स को बैन कर दिया गया था, जिसके बाद भी मोबाइल पर पोर्न देखने वालों में कोई कमी देखने को नहीं मिली है।

Updated : 2 Jan 2020 1:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top