Home > देश > अनिल अंबानी और चौकीदार की जेब से आएगा न्याय का पैसा : राहुल गांधी

अनिल अंबानी और चौकीदार की जेब से आएगा न्याय का पैसा : राहुल गांधी

अनिल अंबानी और चौकीदार की जेब से आएगा न्याय का पैसा : राहुल गांधी

गया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि न्यूनतम आय योजना अर्थात न्याय के लिए अनिल अंबानी और चौकीदार की जेब से पैसा आएगा।राहुल गांधी ने गया के गांधी मैदान में प्रथम चरण के मतदान के प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को यह बात कही। राहुल महागठबंधन से खड़े प्रत्याशी जीतन राम मांझी के पक्ष में वोट मांगने आए आए थे।उन्होंने युवाओं व किसानों का आह्वान करते हुए कहा कि कांग्रेस व उसके गठबंधन को वोट दें व लोकसभा में सरकार को बहुमत दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी "न्याय" का पैसा देगी।, कांग्रेस पार्टी आने वाली है, डरें नहीं। श्री गांधी ने अपने भाषण में बार-बार नीरव मोदी, विजय माल्या व अनिल अंबानी को गरीबों के पाॅकेट से पैसे निकालकर मोदी द्वारा देने की बात कही। उन्होंने अनिल अंबानी के अकाउंट से पैसे निकालकर 20 फीसदी अधिक गरीबों के अकाउंट में 72 हजार रुपए सलाना व पांच साल में तीन लाख 60 हजार रुपए डालने का आश्वासन भी दिया।

राहुल गांधी ने रफाल की चर्चा करते हुए कहा कि मनमोहन सरकार में इसे मेक इन इंडिया बनाया जाना था। हिंदुस्तान एयरोनाॅटिक्स लिमिटेड बनाती, हजारों कारखाने खुलते। कुछ बिहार में भी खुलते, लोगों को रोजगार मिलता लेकिन अब यह फ्रांस में बनेगा। अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपया डाल दिया गया।

श्री गांधी ने कहा कि उनकी सरकार आएगी तब मेड इन गया, बिहार, यूपी, केरल बनेगा। अंबानी, अडानी मेक इन इंडिया नहीं बनाएंगे। युवाओं को बिजनेस के लिए अनुमति की जरूरत नहीं पड़ेगी। तीन साल बाद वे अनुमति लेंगे। किसानों के लिए अलग बजट बनेगा, जैसे लालू यादव ने रेल बजट बनाया था।

श्री गांधी ने बार-बार कहा मैं झूठ बोलने नहीं आया हूं, सच कह रहा हूं।

सभा को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, कांग्रेस में पिछले दिनों शामिल हुए भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा सहित कई अन्य नेताओं ने सम्बोधित किया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top