Home > देश > #MaharashtraElections : नितिन गडकरी और एनसीपी नेता अजीत पवार ने किया मतदान

#MaharashtraElections : नितिन गडकरी और एनसीपी नेता अजीत पवार ने किया मतदान

#MaharashtraElections : नितिन गडकरी और एनसीपी नेता अजीत पवार ने किया मतदान

मुंबई। महाराष्ट्र की 288 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया। गडकरी ने अपने पूरे परिवार के साथ नागपुर में वोटिंग की। वोटिंग के बाद उन्होंने जनता से ज्यादा से ज्यादा मतदान का आह्वान किया और एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने का विश्वास जताया।

वहीं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शुभा खोटे ने भी वोट डाला। शुभा खोटे ने अंधेरी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग की। एनसीपी नेता अजीत पवार ने भी मतदान किया। पवार बारामती विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके सामने बीजेपी से गोपीचंद पाडलकर हैं।

राज्य की विधानसभा की 288 सीटों के लिए स्वतंत्र एवं निष्पक्ष रूप से चुनाव कराने के लिए कड़े सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। इस चुनाव में पहली बार वोटर वेरीफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) मशीन का उपयोग हो रहा है। राज्य की 46 निवार्चन क्षेत्रों के 96661 मतदान केन्द्रों पर करीब 1.35 लाख वीपीपैट मशीनें और 1.80 लाख ईवीएम लगाई गयी हैं और 1.27 कंट्रोल यूनिट तैनात किए गये हैं।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एक तरफ बीजेपी-शिवसेना गठबंधन है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन है। इस चुनाव में सबसे खास ये है कि ठाकरे परिवार से पहली बार कोई शख्स चुनाव लड़ रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top