Home > देश > पी. चिदंबरम को नहीं मिली राहत, कपिल सिब्बल ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले पर उठाया सवाल

पी. चिदंबरम को नहीं मिली राहत, कपिल सिब्बल ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले पर उठाया सवाल

पी. चिदंबरम को नहीं मिली राहत, कपिल सिब्बल ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले पर उठाया सवाल

नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है। अब सुप्रीम कोर्ट जमानत पर सोमवार को सुनवाई करेगा। पी. चिदंबरम की पत्नी नलिनी, उनके बेटे कार्ति इस वक्त कोर्ट में ही मौजूद हैं।

LIVE अपडेट....

-सुप्रीम कोर्ट में पी चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट का फैसला सॉलिसिटर जनरल द्वारा दिए गए नोट के एकदम मिलता-जुलता है। सबकुछ उसी से कॉपी किया गया है, इसी के आधार पर चिदंबरम को बेल नहीं मिली।

कपिल सिब्बल की दलीलों का जवाब देते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि जब ये इसपर मीडिया के सामने बात कर रहे थे, तभी मुझे इनका ये तर्क पता लग गया था। सीबीआई का कहना है कि वित्त मंत्री रहते आरोपी ने INX मीडिया को FIPB का अप्रूवल दिया। INX मीडिया इंद्राणी मुखर्जी की है, जिनका बयान सीबीआई के पास है । ईडी सिर्फ मनी ट्रेल पर जांच कर रही है। सुप्रीम कोर्ट में सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि अभी प्री चार्जशीट की स्टेज चल रही है, इसलिए मामला लिमिटेड है। टीवी डिबेट्स में चिल्ला-चिल्ला कर कहा जा रहा है कि बदला लिया जा रहा है, जो भी सबूत हैं, वो डिजिटल डॉक्यूमेंट्स हैं।

-सीबीआई के द्वारा चिदंबरम को हिरासत में लिए जाने वाले मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट अब आगे के मसले पर सुनवाई करेगा। अब अदालत में ईडी की अपील पर सुनवाई हो रही है। सुनवाई के दौरान जस्टिस भानुमति ने कहा कि सही हो या गलत, अब कस्टडी के ऑर्डर कोर्ट से पास हो गए हैं। उन्होंने आगे पूछा कि कबतक के लिए कस्टडी दी गई है। इसके बाद सीबीआई मामले की सुनवाई सोमवार तक के लिए टल गई है।

इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कुछ हफ्तों की घटनाओं से पता चलता है कि अर्थव्यवस्था और स्वतंत्रता दोनों को बचाने की जरूरत है। अर्थव्यवस्था ICU में है और सरकार ने स्वतंत्रता का बचाव करने वाले सभी लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिए हैं।

आपको बता दें कि INX मीडिया मामले में सीबीआई की गिरफ्त में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की गुरुवार रात सलाखों के पीछे ही गुजारी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से उन्हें 26 अगस्त तक कस्टडी में भेज दिया गया है। गुरुवार रात हिरासत के दौरान पी. चिदंबरम के घर से ही उनके लिए डिनर आया, साथ ही कुछ कपड़े भी आए। गुरुवार शाम को कोर्ट की सुनवाई के बाद जब उन्हें दोबारा सीबीआई हेडक्वार्टर ले जाया गया, तो उनसे कुछ सवाल-जवाब किए गए थे। पी. चिदंबरम से सीबीआई के अफसरों ने सवाल पूछे, ये सवाल FIPB अप्रूवल, INX मीडिया को मिली FDI से जुड़े मसलों के बताए जा रहे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top