Home > देश > J&K : पुंछ में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी किया ढेर

J&K : पुंछ में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी किया ढेर

-कठुआ में पाक गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान घायल

J&K : पुंछ में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी किया ढेर

जम्मू। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है और लगातार जम्मू कश्मीर की नियंत्रण रेखा तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी रखे हुए है। इसी कड़ी में मंगलवार को एक बार फिर पाकिस्तानी सेना ने जम्मू संभाग के पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर भारी गोलाबारी की तथा मोर्टार दागे। भारतीय जवान भी पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब दे रहे है। इस गोलीबारी में फिलहाल किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। वहीं कठुआ जिले की मनयारी पोस्ट पर सोमवार देर रात पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह पाक सेना ने पुंछ जिले के शाहपुर और किरनी सेक्टरों में स्थित अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे। भारतीय सेना भी पाकिस्तान सेना की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दे रही है। खबर लिखे जाने तक शाहपुर और किरनी सेक्टरों में दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।

वहीं दूसरी ओर सोमवार देर रात पाकिस्तान ने कठुआ जिले के हीरानगर में स्थित मनयारी पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की ओर से की गई इस गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया है। घायल जवान का उपचार सैन्य अस्पातल में जारी है।

मध्य कश्मीर के गांदरबल में मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी के शव के साथ भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में अन्य आतंकियों की आशंका के चलते तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

गांदरबल जिले में मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान क्षेत्र में छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों को आते देख गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी के कब्जे से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। समाचार लिखे जाने तक मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई थी। क्षेत्र में अन्य आतंकियों की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

उत्तरी कश्मीर के गांदरबल जिले के नारनाग वन क्षेत्र में 28 सितम्बर को ही सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। 28 सितम्बर को ही रामबन जिले में आतंकियों से मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top