Home > देश > राज्यसभा में कांग्रेस नेता ने प्रज्ञा को लेकर सरकार को घेरा, 'न्यू इंडिया' पर कही यह बात

राज्यसभा में कांग्रेस नेता ने प्रज्ञा को लेकर सरकार को घेरा, 'न्यू इंडिया' पर कही यह बात

राज्यसभा में कांग्रेस नेता ने प्रज्ञा को लेकर सरकार को घेरा,

नई दिल्ली। राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को मोदी सरकार पर खूब हमला बोला। उन्होंने भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर को लेकर सरकार को कठघरे में खड़ा करने के साथ भाजपा के न्यू इंडिया के एजेंडे पर भी चुटकी ली। आजाद ने कहा कि एक ओर तो भाजपा गांधीजी के जन्म की 150वीं जयंती मनाने की तैयारी कर रही है, लेकिन साथ ही जिस शख्स (प्रज्ञा) ने सार्वजनिक रूप से बापू के हत्यारे की तारीफ की उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा।

यह कैसे संभव है और कोई इसे कैसे डिफेंड कर सकता है। एक सांसद ने कहा कि जिस शख्स ने बापू को मारा वो देशभक्त था...उस शब्द को दोहराते हुए मेरी जुबान जल जाएगी। मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिकायत है कि आपको उसी वक्त पार्टी से उसे डिसमिस कर देना चाहिए था...और कहना चाहिए था कि ये हमारा कैंडिडेट नहीं है।

गांधीजी कांग्रेस के अध्यक्ष तो थे, लेकिन साथ ही वे राष्ट्रपिता भी थे। उनके हत्यारे को देशभक्त कहने वाले शख्स पर कोई कार्रवाई न हो...इस पर क्या कहा जा सकता है। भाजपा के पास अभी भी मौका है कि वो इस पर 2 अक्टूबर से पहले कार्रवाई करे, नहीं तो ये दाग उन पर हमेशा लगा रहेगा।

झारखंड में मॉब लिंचिंग में गई 22 साल के शम्स तबरेज की जान का मामला भी संसद में गूंजा। आजाद ने कहा कि झारखंड लिंचिंग और हिंसा का कारखाना बन गया है। हर हफ्ते वहां दलित और मुसलमान मारे जाते हैं। सबका साथ, सबका विकास की लड़ाई में हम पीएम के साथ हैं लेकिन ये होना चाहिए। हम इसे कहीं भी नहीं देख सकते हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप न्यू इंडिया को अपने तक रखें और हमें हमारा पुराना भारत दें, जहां प्रेम, संस्कृति थी। जब मुसलमान और दलित आहत होते थे तो हिंदुओं को दर्द महसूस होता था। जहां मुस्लिम और दलित हिंदू के लिए आंसू बहाते थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top