Top
Latest News
Home > देश > सिख नरसंहार के दोषियों पर कांग्रेस ने नहीं की कोई कार्रवाई : जावड़ेकर

सिख नरसंहार के दोषियों पर कांग्रेस ने नहीं की कोई कार्रवाई : जावड़ेकर

सिख नरसंहार के दोषियों पर कांग्रेस ने नहीं की कोई कार्रवाई : जावड़ेकर

नई दिल्ली।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने 1984 के सिख दंगों के लिए कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इस नरसंहार का राजीव गांधी ने समर्थन किया था।

भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज जस्टिस ढ़ींगरा कमीशन ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और पूरी सच्चाई सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि 1984 सिख दंगों नरसंहार के दोषियों पर कांग्रेस ने कोई कार्रवाई नही की और उन्हें संरक्षण देने का काम किया। उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने हिंसा का समर्थन करते हुए कहा था कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती ही है।

उन्होंने कहा कि जस्टिस ढींगरा की रिपोर्ट में यह निष्कर्ष आया है कि इस नरसंहार की सही जांच हुई ही नही। जिसमें करीब तीन हजार सिंखों को जिंदा जलाया गया घरों को लूटा और आग के हवाले कर दिया गया। इस नरसंहार में पांच सौ घटनाओं की सिर्फ एक ही एफआईआर लिखी गई और जांच के लिए सिर्फ एक कर्मचारी को नियुक्त किया गया। तीन हजार सिखों का कत्ल हुआ और उसके बाद कांग्रेस का जो रवैया है उससे साफ है कि कांग्रेस का हाथ कातिलों के साथ है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top