Home > देश > संसद का बजट सत्र 11 मार्च से होगा शुरू, सामान्य ढ़ंग से होगा कामकाज

संसद का बजट सत्र 11 मार्च से होगा शुरू, सामान्य ढ़ंग से होगा कामकाज

दोनों सदनों की बैठक एक साथ सुबह 11 बजे होगी शुरू

संसद का बजट सत्र 11 मार्च से होगा शुरू, सामान्य ढ़ंग से होगा कामकाज
X

नईदिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण 11 मार्च से शुरू होकर 8 अप्रैल तक चलेगा। दूसरे चरण में संसद का कामकाज सामान्य ढ़ंग से होगा। दोनों सदनों की बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी।

संसदीय कार्य मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि राज्यसभा सभापति और लोकसभा अध्यक्ष की आपसी चर्चा में यह निर्णय लिया गया कि संसद का कामकाज पहले की भांति अब सामान्य ढ़ंग से किया जाए। हालांकि, बचाव के लिए सदस्यों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सूत्रों ने आगे बताया कि बजट सत्र के दूसरे चरण में राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य अपने-अपने सदन में बैठेंगे। इसके लिए गैलरी में भी उनके बैठने की व्यवस्था किए जाने की संभावना है। क्योंकि पहले चरण में भी सदस्यों के बैठने के लिए ऐसी ही व्यवस्था की गई थी।

दूसरे चरण में दोनों सदनों की कुल 19 बैठकें होनी है। इस दौरान स्थायी समितियां विभिन्न मंत्रालयों और विभागों की अनुदान मांगों की जांच कर अपनी रिपोर्ट देंगी। इस सत्र के दौरान कई महत्वपूर्ण विधेयक पेश किए जाएंगे और लंबित विधेयकों को पारित करने का काम किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को शुरू होकर 11 फरवरी तक चला था।

Updated : 15 March 2022 10:17 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top