Home > देश > अयोध्या विकास प्राधिकरण ने राममंदिर के मानचित्र को दी मंजूरी

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने राममंदिर के मानचित्र को दी मंजूरी

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने राममंदिर के मानचित्र को दी मंजूरी
X

अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए मानचित्र को अयोध्या विकास प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक में मंजूरी मिल गई। बोर्ड के अध्यक्ष मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। विकास प्राधिकरण के सभागार में बुधवार को बैठक में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा दिए गए श्रीराम मंदिर के मानचित्र को लेकर चर्चा होते ही मंदिर के मानचित्र को प्राधिकरण बोर्ड से मंजूरी मिल गई।

उल्लेखनीय है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने विगत दिनों 274110 वर्ग मीटर का मानचित्र दाखिल किया है। इसमें ओपन एरिया 2,74,110 वर्ग मीटर और कवर्ड एरिया 13 हजार वर्ग मीटर है। ट्रस्ट को विकास शुल्क के साथ-साथ अनुरक्षण शुल्क पर्यवेक्षण व लेबर सेस भी देना होगा। लगभग पांच करोड़ रुपए विकास शुल्क व अन्य शुल्क आने की उम्मीद जताई जा रही है। इसमें निर्माण पर लगने वाला श्रमिक सेस भी शामिल है। डबलएमेंट शुल्क का कैलकुलेशन जारी है।

बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष कमिश्नर एमपी अग्रवाल ,अन्य सदस्यों में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. नीरज शुक्ला, सचिव आरडी सिंह सहित अन्य सदस्य उपस्थित रहे। ट्रस्ट की तरफ से जमा की जाने वाला यह शुल्क आयकर छूट के बाद का है। अब प्राधिकरण शुल्क जमा करने के लिए ट्रस्ट को पत्र जारी करेगा। ट्रस्ट उसी के बाद धनराशि जमा करेगा। धनराशि जमा होने के बाद ही प्राधिकरण स्वीकृत मानचित्र ट्रस्ट को सौंप देगा।

Updated : 4 Sep 2020 1:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top