Home > देश > प्रधानमंत्री के बाद अब प्रियंका ने देश के कई हिस्सों में जल संकट पर जताई चिंता

प्रधानमंत्री के बाद अब प्रियंका ने देश के कई हिस्सों में जल संकट पर जताई चिंता

प्रधानमंत्री के बाद अब प्रियंका ने देश के कई हिस्सों में जल संकट पर जताई चिंता

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में पानी की किल्लत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "महाराष्ट्र, चेन्नई बुंदेलखंड सहित देश के बड़े हिस्से में पानी की समस्या राष्ट्रीय चिंता का विषय है। जल है तो जीवन है लेकिन अभी जल की बढ़ती कमी हमारे लिए सबसे बड़ा चिंतन है। हम सबको मिलकर इस समस्या का हल जल्दी निकालना होगा। ऐसा न हो कि कहीं देर हो जाए।"

बता दें, देश के कई हिस्सों में जल संकट बढ़ता ही जा रहा है। कुछ जगह मॉनसून का इंतजार है तो कुछ जगह ज़मीन के नीचे वाले पानी में ही कमी हो रही है। लोकसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को पहली बार अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम ने जल संकट पर काफी ज़ोर दिया और देशवासियों से इससे लड़ने के लिए आह्वान किया।

पीएम ने कहा था कि जल संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले व्यक्तियों का, स्वयंसेवी संस्थाओं का, और इस क्षेत्र में काम करने वाले हर किसी का, उनकी जो जानकारी हो, उसे आप जन शक्ति फॉर जल शक्ति के साथ शेयर करें ताकि उनका एक डाटाबेस बनाया जा सके।

प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील की थी कि जिस तरह स्वच्छता को लोगों ने अभियान बनाया, अब वक्त है कि पानी की समस्या को लेकर भी आंदोलन खड़ा किया जाए। प्रधानमंत्री ने इसके लिए लोगों से सुझाव भी मांगे हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top