Home > राज्य > मध्यप्रदेश > दतिया > रतनगढ़ माता मंदिर में श्रद्धालुओं को दी जाय ऑनलाइन दर्शन करने की सुविधा

रतनगढ़ माता मंदिर में श्रद्धालुओं को दी जाय ऑनलाइन दर्शन करने की सुविधा

रतनगढ़ माता मंदिर पर दीवाली मेले पर आयोजित हुई गूगल मीट

रतनगढ़ माता मंदिर में श्रद्धालुओं को दी जाय ऑनलाइन दर्शन करने की सुविधा
X

दतिया/झांसी/वेब डेस्क। मप्र के दतिया जिले में रतनगढ़ माता मंदिर पर आयोजित होने वाले मेले को लेकर गूगल मीट का आयोजन किया गया। गूगल मीट की अध्यक्षता करते हुए आयुक्त ग्वालियर संभाग ने रतनगढ़ माता मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के आवागमन तथा उनके वाहनों की पार्किंग व्यवस्था हेतु झांसी, जालौन, ललितपुर से दतिया भिंड म. प्र. व अन्य जिलों के कलेक्टर व एसपी से संवाद किया ताकि दीपावली के मेले का सफल आयोजन हो सके।


जिलाधिकारी झांसी रविंद्र कुमार ने गूगल मीट में रतनगढ़ वाली माता मंदिर के दीपावली उत्सव को शांति और कुशलता से संपन्न कराए जाने हेतु सुझाव दिया कि दर्शनार्थियों को कोविड-19 के दृष्टिगत मंदिर में न आने के लिए जागरूक किया जाए। उन्हें ऑनलाइन दर्शन की सुविधा दी जाए ताकि लोग घर पर ही पूजा-पाठ व दर्शन कर लें। यदि इसका क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार कराया जाए तो बहुत लाभ होगा।

गूगल मीट के माध्यम से जिलाधिकारी झांसी रविन्द्र कुमार ने सुझाव दिया कि प्रचार-प्रसार के माध्यम से दर्शनार्थियों को ट्रैक्टर के माध्यम से आने पर रोक लगा दी जाए तो दुर्घटना की संभावना कम होगी और यदि कोई ट्रैक्टर आ भी जाता है तो उसका रास्ता परिवर्तन कर पार्किंग करा दिया जाए, जिससे श्रद्धालु सहजता व कुशलता से दर्शन कर सकें।

गूगल मीट माध्यम से आयोजित होने वाली बैठक में पुलिस अधीक्षक झांसी शिव हरि मीणा ने भी सुझाव दिया कि रतनगढ़ माता मंदिर में आयोजित होने वाले मेले से संबंधित सभी अधिकारियों का एक व्हाट्सएप ग्रुप बना लें ताकि जो भी सूचनाओं का आदान प्रदान करना हो वह त्वरित गति से हो सके। उन्होंने आने वाली भीड़ को कंट्रोल करने के लिए बड़े और छोटे तथा दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग व्यवस्था करने करने का भी सुझाव दिया ताकि भीड़ को कंट्रोल किया जा सके।

मेले के आयोजन संबंधित मीटिंग में झांसी सहित ललितपुर, जालौन, दतिया, भांडेर, भिंड ,मुरैना व डबरा आदि जिलों के भी जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व पुलिस अधीक्षक सहित डीआईजी रैंक के अधिकारी शामिल हुए।

Updated : 28 Oct 2021 1:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top