Home > राज्य > अन्य > बिहार > नंदकिशोर यादव बने बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष, तेजस्वी ने छुए पैर

नंदकिशोर यादव बने बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष, तेजस्वी ने छुए पैर

नंदकिशोर यादव बने बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष, तेजस्वी ने छुए पैर
X

पटना। बिहार में नई सरकार के गठन के बाद गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष चुन लिए गए। विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद नंदकिशोर यादव को सर्वसम्मति से स्पीकर चुना गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नए स्पीकर को आसन पर बैठाया। तेजस्वी ने सदन में नंदकिशोर यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

बिहार में राजग की सरकार के गठन के बाद पुरानी महागठबंधन की सरकार में विधानसभा के स्पीकर रहे अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। स्पीकर के पद से हटाए जाने के बाद नंदकिशोर यादव ने विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया था। गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद उन्हें निर्विरोध विधानसभा का अध्यक्ष चुन लिया गया।

विधानसभा में स्पीकर के तौर पर नंद किशोर यादव के पक्ष में 15 प्रस्ताव आए जबकि विपक्ष में किसी अन्य ने प्रस्ताव नहीं दिया। इसके बाद सर्वसम्मति से नंदकिशोर यादव 2020 से 2025 तक के लिए तीसरे स्पीकर के रूप में चुन लिए गए। सदन में जय श्रीराम और जय संविधान का नारा लगा। हाथ पकड़कर नीतीश-तेजस्वी ने स्पीकर को आसान पर बैठाया। नवनिर्वाचित स्पीकर नंदकिशोर यादव ने सदन का आभार जताया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव को शुभकामनाएं दी।

Updated : 15 Feb 2024 7:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top