Home > राज्य > अन्य > बिहार > राम मंदिर उद्घाटन से पहले लालू प्रसाद यादव के घर के बाहर लगा विवादित पोस्टर, लिखा - 'मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी'

राम मंदिर उद्घाटन से पहले लालू प्रसाद यादव के घर के बाहर लगा विवादित पोस्टर, लिखा - 'मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी'

राम मंदिर उद्घाटन से पहले लालू प्रसाद यादव के घर के बाहर लगा विवादित पोस्टर, लिखा - मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी
X

पटना। श्री राम मंदिर में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले देश भर में राजनीति भी शगुरु हो गई है।बिहार की सत्तारूढ़ राजद के नेता लालू प्रसाद यादव के घर के बाहर एक विवादित पोस्टर लगाया गया है। जिसमें 'मंदिर' को मानसिक गुलामी का प्रतीक बताया गया है। इस पोस्टर में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की तस्वीरें लगी हुई है।

जानकारी के अनुसार, लालू प्रसाद यादव के घर के बाहर ये पोस्टर उनकी पार्टी के विधायक फतेह बहादुर सिंह ने लगवाया है। इसमें उनकी तस्वीर भी है। इस पोस्टर में हिंदू देवी-देवताओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। पोस्टर पर एक कोट लिखा हुआ है, जिसमे आखिरी में सावित्रीबाई फूले का नाम लिखा गया है। इसमें लिखा है, “मंदिर का मतलब मानसिक गुलामी का मार्ग और स्कूल का मतलब होता है जीवन में प्रकाश का मार्ग। जब मंदिर की घंटी बजती है तो हमें संदेश देती है कि हम अंधविश्वास, पाखंड, मूर्खता और अज्ञानता की ओर बढ़ रहे हैं और जब स्कूल की घंटी बजती है तो हमें संदेश मिलता है कि हम तर्कपूर्ण ज्ञान, वैज्ञानिकता और प्रकाश की ओर आगे बढ़ रहे हैं। अब आपको तय करना है कि आपको किस ओर जाना चाहिए?”

भाजपा हुई हमलावर -

इस पोस्टर के सामने आने के बाद बिहार में राजनीति गर्मा गई है। इसे सनतान धर्म के अपमान से जोड़कर देखा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी भी हमलावर हो गई है। भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि ये जो आईएनडीआईए (इंडी, INDI) गठबंधन के लोग हैं... वे लगातार सनातन पर हमला और हिंदू धर्म को अपमानित करने का काम कर रहे हैं... उनके जो मन में आता है वो हिंदू देवी-देवताओं के बारे में बोलते हैं... आज जब देश के करोड़ों लोग राम मंदिर जाने की तैयारी कर रहे हैं, उस मंदिर को गुलामी का प्रतीक बताना, जबकि मंदिर इस देश में जो सांस्कृतिक गुलामी थी उससे मुक्ति का प्रतीक है।

Updated : 1 Jan 2024 10:59 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top