Home > राज्य > अन्य > बिहार > बिहार सरकार ने बेरोजगारों पर चलवाई लाठियां, TET परीक्षा बहाल करने की कर रहे थे मांग

बिहार सरकार ने बेरोजगारों पर चलवाई लाठियां, TET परीक्षा बहाल करने की कर रहे थे मांग

बिहार सरकार ने बेरोजगारों पर चलवाई लाठियां, TET परीक्षा बहाल करने की कर रहे थे मांग
X

पटना। सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ति के लिए सीटेट-बीटेट पास शिक्षक अभ्यर्थी ने मंगलवार को डाक बंगला चौराहा के रास्ते विधानसभा के घेराव के लिए निकले थे। इस दौरान उन्हें रोकने के लिए पुलिसकर्मियों ने बल का प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया। पुलिस की लाठीचार्ज से कई अभ्यर्थियों की तबीयत खराब हो गयी।

शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर पिछले 38 दिनों से गर्दनीबाग में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। सरकार द्वारा सातवें चरण की बहाली का नोटिफिकेशन जारी नहीं करने पर आज शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा का घेराव करने निकले थे। अभ्यर्थियों का कहना है कि वह पिछले तीन साल से प्रदर्शन कर रहे हैं। जिस पर उन्हें शिक्षा विभाग के द्वारा सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। पटना के डाकबंगला चौराहे पर अभ्यर्थी करीब दो घंटे से प्रदर्शन कर रहे थे। इस कारण यातायात पुलिस को ट्रैफिक डाइवर्ट करना पड़ा था।

उल्लेखनीय है कि तीन महीने पहले भी पुलिस ने पटना में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज किया था। उस दौरान पटना के एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) केके सिंह ने खुद सड़कों पर तिरंगा लेकर उतरे शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया था। इसमें कई अभ्यर्थी घायल हो गए थे। इसका संज्ञान लेते हुए पटना प्रशासन ने उन्हें जांच के बाद संस्पेंड कर दिया था।

Updated : 13 Dec 2022 1:15 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top