Home > राज्य > अन्य > राजस्थान > राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के बेटों को ईडी ने भेजा समन, पेपर लीक केस में पूछताछ के लिए बुलाया

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के बेटों को ईडी ने भेजा समन, पेपर लीक केस में पूछताछ के लिए बुलाया

Rajasthan
X

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा के बेटों को ईडी ने भेजा समन

जयपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के बाद अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के दो बेटों को समन जारी कर पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया है। डोटासरा के घर पर ईडी की सर्च के दौरान दोनों बेटों के खिलाफ ईडी को कुछ जानकारी मिली थी। इस बारे में पूछताछ के लिए एक बेटे को सात नवंबर को और दूसरे बेटे को 8 नवंबर को दिल्ली मुख्यालय में बुलाया गया है।

ईडी सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बेटे अभिलाष डोटासरा और अविनाश डोटासरा को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया है। ईडी ने अभिलाष डोटासरा को 7 नवंबर को और अविनाश डोटासरा को 8 नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। इसके बाद 9 नवंबर को दोनों को एक साथ बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है। डोटासरा के दोनों बेटों के खिलाफ हाल ही में कुछ सामाजिक संगठनों और राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) से जुड़े कुछ लोगों ने ईडी को इनपुट दिया था। इसी इनपुट के आधार पर ईडी ने जांच की है। कलाम कोचिंग सेंटर से गोविंद सिंह डोटासरा के बेटे का नाम जुड़ा होने के आरोप है। हालांकि, गोविंद सिंह डोटासरा सार्वजनिक रूप से यह कह चुके हैं कि कलाम कोचिंग सेंटर से उनका या उनके परिवार के किसी सदस्य का कोई लेना-देना नहीं है।

26 अक्टूबर को 7 ठिकानों पर छापेमारी

इससे पहले राजस्थान में पेपर लीक मामले को लेकर ईडी की टीम ने 26 अक्टूबर को 7 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी की टीम ने गोविंद सिंह डोटासरा के घर भी छापेमारी की थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी ईडी ने फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) केस में समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। 30 अक्टूबर को वैभव गहलोत दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय गए थे, जहां उनसे 2 राउंड में 7 घंटे तक पूछताछ हुई थी।

Updated : 2 Nov 2023 11:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top