Home > लोकसभा चुनाव 2024 > मप्र में शाम पांच बजे तक 55.49% वोटिंग, जानिए किस सीट पर कितनी हुई वोटिंग

मप्र में शाम पांच बजे तक 55.49% वोटिंग, जानिए किस सीट पर कितनी हुई वोटिंग

देर से वोटिंग शुरू होने पर भड़के मलैया और वीडी

मप्र में शाम पांच बजे तक 55.49% वोटिंग, जानिए किस सीट पर कितनी हुई वोटिंग
X

दमोह भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह ने पत्नी संग किया मतदान

भोपाल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद में वोटिंग हुई। शाम 5 बजे तक इन सीटों पर 54.42% वोटिंग हुई थी। सबसे ज्यादा नर्मदापुरम सीट पर 66.44% और सबसे कम रीवा सीट पर 45.02% मतदान हुआ था।

दमोह - 55.27%

होशंगाबाद - 63.83%

खजुराहो 52.91%

रीवा 45.94%

सतना 57.18%

टीकमगढ़ 58.19%

छह लोकसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रों पर शुक्रवार सुबह के समय वोटर्स की लंबी-लंबी लाइन नजर आई। लेकिन जैसे जैसे दिन चढ़ता गया और गर्मी बढ़ी तो पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की संख्या में कमी दिखी। शाम को एक बार फिर मतदाता पोलिंग बूथों पर पहुंचे। हालांकि हर वर्ग के वोटर ने मतदान को लेकर उत्साह दिखाया। बुजुर्गों से लेकर महिलाओं और युवाओं ने वोटिंग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इतना ही नहीं शादी की रस्मों के बीच दूल्हा-दुल्हन भी वोट डालते नजर आए। दमोह में तो एक दूल्हा घोड़ी पर सवार होकर वोट डालने पहुंचा।

खजुराहो में मतदान देर से शुरू

वोटिंग के दौरान छिटपुट घटनाएं भी सामने आई हैं। खजुराहो में मतदान देर से शुरू होने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रत्याशी वीडी शर्मा ने नाराजगी जताई। उधर, दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने पोलिंग टीम को फटकार लगा दी। इधर, नर्मदापुरम में भाजपा महामंत्री ने ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर को बहस के बाद देख लेने की धमकी दे दी। रीवा, सतना, दमोह और नर्मदापुरम में कुछ जगह ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया।

वनरक्षक श्रीराम पांडे का हार्ट अटैक से निधन -

दमोह लोकसभा क्षेत्र के रहली पुलिस सेक्टर मोबाइल क्रमांक 24 में तैनात वनरक्षक श्रीराम पांडे को काछी पिपरिया मतदान केन्द्र पर हार्ट अटैक आ गया है। पुलिस आरक्षक 952 सुधीर गोस्वामी द्वारा सीपीआर दिया गया, जिससे कोई भी अनहोनी नहीं हो पाई। सीपीआर उपरांत तुरंत सेक्टर मोबाइल 24 से थाना प्रभारी रहली को अवगत कराया गया और उनके निर्देशानुसार उपचार वास्ते रहली स्वास्थ केन्द्र रवाना किया गया।

फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने वोट डाला -

दमोह के पथरिया विधानसभा में मतदान केंद्र 168 सेक्टर क्रमांक 18 में मतदान के लिए दूल्हा एवं उनके परिजन बारात जाने से पूर्व मतदान के लिए उपस्थित हुए। वहीं, पुरानी इटारसी निवासी कृतिका महतो विवाह की रस्में पूरी होने के बाद अपने पति नीरज के साथ मतदान केंद्र क्रमांक 161 पुत्री शाला स्कूल केंद्र पर मतदान करने पहुंची। इसके बाद मायके से उनकी विदाई की गई। सीएमओ ऋतु मेहरा ने वर-वधु को उपहार देकर मुंह मीठा कराया। टीकमगढ़ लोक सभा चुनाव में मतदाताओं में मतदान के लिए काफी उत्साह दिख रहा है। निवाड़ी के वीर सागर गांव के राहुल यादव ने अपनी बरात में जाने से पहले एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाया व मतदान किया। फिल्म अभिनेता आशुतोष राणा ने नरसिंहपुर के गाडरवाड़ा में वोट डाला।

Updated : 26 April 2024 2:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top