Home > Archived > अब हवाई किराया हुआ कम

अब हवाई किराया हुआ कम

अब हवाई किराया हुआ कम

चेन्नई|गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप कहीं घूमने का मन बना रहा हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। घरेलू फ्लाइट्स का किराया इन दिनों पिछले साल के मुकाबले 4 से 9 प्रतिशत कम है। पिछले साल के मुकाबले घूमने जाने वाले लोग 20 फीसदी बढ़ गए हैं, बावजूद इसके किराया नहीं बढ़ा है। यात्रा, क्लियरट्रिप आदि सब पर कम किराए में फ्लाइट बुक की जा सकती है। सिर्फ दिल्ली-मुंबई के बीच की फ्लाइट ऐसी है जिसका किराया 12 फीसदी बढ़ गया है। इसके पीछे रनवे में खराबी की वजह रही। वहीं दूसरी तरफ, किराया सिर्फ घरेलू फ्लाइट्स पर कम नहीं हुआ है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में भी 19 फीसदी तक की कमी आई है।


क्यों घटा किराया
जानकार मानते हैं कि एयरलाइंस की क्षमता बढ़ने, कॉम्पिटिशन बढ़ने की वजह से किराया ज्यादा मांग के बावजूद नहीं बढ़ा है। साथ ही तेल की कीमतों में भी ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है, जिसका फायदा लोगों को मिल रहा है।

अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो बता दें कि स्पाइसजेट, गो एयर, एयरएशिया 1600 रुपए में उड़ने का मौका दे रही हैं। इसमें नागपुर, चेन्नई, गुवाहाटी, पुणे, इंफाल और भुवनेश्वर जैसी जगहों की टिकट बुक की जा सकती है। साथ ही अडवांस बुक करने पर भी अतिरिक्त छूट मिलती है।

Share it
Top