Home > Archived > किसी की प्रतिमा को तोड़ने का समर्थन नहीं करती भाजपाः अमित शाह

किसी की प्रतिमा को तोड़ने का समर्थन नहीं करती भाजपाः अमित शाह

किसी की प्रतिमा को तोड़ने का समर्थन नहीं करती भाजपाः अमित शाह


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने मूर्तियों को तोड़ने की घटनाओं को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के रूप में भाजपा किसी की प्रतिमा को इस तरह हटाये जाने का समर्थन नहीं करती।

अमित शाह ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि भाजपा का मुख्य उद्देश्य लोगों के जीवन में एक सकारात्मक और प्रभावी परिवर्तन लाना है और उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाना है। यह हमारा सौभाग्य है कि हमारी कार्यसंस्कृति और विकास कार्यों को पूरे राष्ट्र में सम्मान और सराहना प्राप्त हुई है। हमारी आचार, विचार, संस्कृति एवं नीति हमें और विनम्र बनाती है। हमें प्रेरणा देती है जिसके बल पर भारतीय जनता पार्टी और भाजपा गठबंधन केंद्र सरकार और देश के 20 राज्य सरकारों के माध्यम से देश की जनता की सेवा कर रही है, साथ ही देश में विकास की बयार लाने में सफल हुई है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने तमिलनाडु और त्रिपुरा, दोनों पार्टी इकाइयों से बात की है। किसी भी मूर्ति को नष्ट करने के कृत्य में भाजपा से जुड़े किसी भी व्यक्ति को संलिप्त पाए जाने पर पार्टी द्वारा गंभीर अनुशासनिक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

शाह ने कहा कि भाजपा हमेशा खुलेपन और रचनात्मक राजनीति के आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध रहेगी और इसी विचार के साथ हम लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाकर 'न्यू इंडिया' के निर्माण की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र सरकार देश के गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, पीड़ित, आदिवासी, युवा एवं महिलाओं के कल्याण के लिए कटिबद्ध है। पिछले चार सालों में मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई सभी योजनाओं के केंद्र में देश के गरीब ही हैं और सभी योजनाएं सर्व-स्पर्शी एवं सर्व-समावेशक हैं।

Share it
Top