Home > Archived > अय्यर की मुख्यालय में उपस्थिति पर पार्टी में विवाद, सिद्धू ने बताया शतरंज का प्यादा

अय्यर की मुख्यालय में उपस्थिति पर पार्टी में विवाद, सिद्धू ने बताया शतरंज का प्यादा

अय्यर की मुख्यालय में उपस्थिति पर पार्टी में विवाद, सिद्धू ने बताया शतरंज का प्यादा

नई दिल्ली । कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर की पार्टी मुख्यालय में उपस्थिति ने एक बार फिर नए विवाद को जन्म दे दिया है। इसे लेकर उनके खि अनुशासनात्मक कार्रवाई की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस बीच कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने तंज कसते हुए उन्हें शतरंज का प्यादा करार दिया है।

उल्लेखनीय है कि मणिशंकर अय्यर शुक्रवार को कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा से मिलने कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड़ पहुंचे थे। जिस पर सवाल उठ रहे हैं। मोतीलाल वोरा पार्टी के कोषाध्यक्ष होने के अलावा कांग्रेस की अनुशासनात्मक कमिटी के भी सदस्य हैं। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी वहां मौजूद थे। हालांकि, इस मामले में अभी तक मणिशंकर अय्यर की ओर से कोई बयान नहीं आया है। ये भी संभव है कि अय्यर को अनुशासनात्मक कार्रवई से पूर्व तलब किया गया हो। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्दू ने कहा है, ‘सतरंज की बिसात बिछी हो और प्यादा अपनी औकात भूल जाए तो कुचला जाता है।' सिद्धू ने अय्यर के मामले को लिए जाने वाला फैसला पूरी तरह से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ते हुए कहा कहा, ‘ये हमारे जनरल राहुल जी के ऊपर है, वो जो फैसला करेंगे वो हमारा फैसला है।’

उल्लेखनीय है कि मणिशंकर अय्यर को गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल किया था, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से विरोध के बाद कांग्रेस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अय्यर को प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। इसके साथ ही अय्यर ने हाल ही में अपनी पाकिस्तान यात्रा के दौरान भी भारत विरोधी बयान दिया था। इसके चलते कांग्रेस में उनके खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बना हुआ है।

Share it
Top