Home > Archived > पटवारी की परीक्षा से वंछित उम्मीदवारों के लिए दूसरा मौका, पीईबी ने जारी की तारीख

पटवारी की परीक्षा से वंछित उम्मीदवारों के लिए दूसरा मौका, पीईबी ने जारी की तारीख

पटवारी की परीक्षा से वंछित उम्मीदवारों के लिए दूसरा मौका, पीईबी ने जारी की तारीख


भोपाल। पटवारी परीक्षा देने से वंछित रहे गए उम्मीदवारों के राहत भरी खबर है। पीईबी ने ऐसे उम्मीदवारों को दोबारा मौका देने जा रहा है जो कि पूर्व में थम्ब इंप्रेशन का मिलान नहीं होने की वजह से परीक्षा से वंछित रह गए थे। इसके लिए पीईबी ने टाईम टेबल भी जारी कर दिया है। वंछित उम्मीदवारों के लिए विशेष परीक्षा 10 जनवरी को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सिर्फ भोपाल में ही आयोजित होगी। जिसके लिए प्रवेश पत्र 6 जनवरी से जारी कर दिए जाऐंगे।

रिकॉर्ड आवेदन के मामले में प्रदेश की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा माने जाने वाली पटवारी भर्ती परीक्षा समाप्त हो चुकी है। पटवारी परीक्षा में करीब साढ़े तीन हजार अभ्यर्थी तकनीकी खराबी और अन्य कारणों से बायोमेट्रिक मशीन से थम्ब इम्प्रेशन का मिलान नहीं होने से आधार सत्यापन नहीं होने से परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे। इस संबंध में कुछ अभ्यर्थी न्यायालय भी पहुंच गए थे। उनका तर्क था कि थंब इंप्रेशन या फिंगर प्रिंट सत्यापन नहीं हो रहा है तो इसमें उनकी क्या गलती है। उन्हें परीक्षा में शामिल होने से कैसे रोका जा सकता है।

इस संबंध में पीईबी में भी आवेदन किया था। ऐसे में व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने वंछित उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका देने जा रहा है। इनके लिए विशेष परीक्षा भोपाल में 10 जनवरी को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा सिर्फ भोपाल में ही आयोजित होगी। अब इनकी आंखों का सत्यापन किया जाएगा। इसमें कोई समस्या नहीं आएगी। पटवारी को परीक्षा के लिए 6 जनवरी से प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाऐंगे। इसमें केवल वे ही अभ्यर्थी शामिल है जिनके अंगूठे का मिलान नहीं हो सका था। पीईबी के प्रवक्ता आलोक वर्मा के अनुसार ऐसे उम्मीदवारों का व्यापमं के पास रिकॉर्ड है जो परीक्षा देने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचे थे, लेकिन परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे। इसके अलावा कई उम्मीदवारों के आवेदन भी प्राप्त हुए थे। इस आधार पर इनकी दोबारा कराने का निर्णय लिया गया है।

Share it
Top