Home > Archived > हाफिज सईद ने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने की बनाई रणनीति

हाफिज सईद ने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने की बनाई रणनीति

हाफिज सईद ने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने की बनाई रणनीति

इस्लामाबाद। मुंबई हमलों का मास्टर माइंड आतंकी हाफिज सईद अब राजनीति में उतरने की तैयारी कर रहा है। ज्ञातव्य है कि हाफिज सईद पिछले 6 माह से पाकिस्तान में नजरबंद हैं। अब हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात उद दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी है। माना जा रहा है कि हाफिज सईद पार्टी का रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद चुनाव लडने की योजना बना रहा है। ज्ञातव्य है कि पाकिस्तान की राजनीति में इस समय उथल पुथल जारी है। गौरतलब है कि पनामा केस में नवाज शरीफ को पीएम की कुर्सी छोडनी पडी।

बता दें कि अब पाकिस्तान की राजनीति में उथल पुथल मची हुई है। ऐसे में हाफिज सईद राजनीति के क्षेत्र में कदम रखने की योजना बना रहा है। ज्ञातव्य है कि हाफिज सईद की पाकिस्तानी सेना और आईएसआई में अच्छी पैठ है, इसलिए हाफिज सईद के लिए राजनीती में उतरने का यह सही अवसर है। ऐसे में अगर हाफिज सईद की पार्टी को पाकिस्तान चुनाव आयोग से मान्यता मिल जाती है तो वह पाकिस्तान की राजनीति में अपने पैर जमाने की कोशिश करेगा।

गौरतलब है कि आतंकी हाफिज सईद पिछले 6 माह से पाकिस्तान में नजरबंद है। यह कार्रवाई अमेरिका की चेतावनी के बाद की गई। ज्ञातव्य है कि अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि अगर जमात उद दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो यूएस पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगा सकता है। वहीं भारत भी लगातार हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है। वहीं हाफिज सईद की नजरबंदी को बुधवार को ही बढाया गया है।

Share it
Top