Top
Home > Archived > डेरा के पास के इलाकों को छोड़ सिरसा से कर्फ्यू हटा

डेरा के पास के इलाकों को छोड़ सिरसा से कर्फ्यू हटा

डेरा के पास के इलाकों को छोड़ सिरसा से कर्फ्यू हटा

डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के निकट के इलाकों को छोड़कर जिला प्रशासन ने सिरसा से कर्फ्यू हटा लिया गया है। इससे पहले सिरसा में मंगलवार को सुबह सात बजे से 12 घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील दी गयी थी. डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को बलात्कार के दो मामलों में शुक्रवार को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के बाद कर्फ्यू लगाया गया था।

प्रशासन ने एक बयान में बताया कि सिरसा के उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने सिरसा शहर में तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू हटा दिया है लेकिन डेरा के निकट के इलाकों में कर्फ्यू लगा हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि इलाके में हिंसा की कोई सूचना नहीं मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया।

मोबाइल इंटरनेट सेवा हुई बाधित

दूसरी तरफ हरियाणा के ‘संवेदनशील’ इलाकों में बुधवार तक मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी। अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवा अन्य हिस्सों में बहाल होगी लेकिन हरियाणा के संवेदनशील माने जाने वाले सात जिलों में बुधवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा निलंबित रहेगी.हरियाणा के ये सात जिले अंबाला, कुरुक्षेत्र, सिरसा, फतेहाबाद, जींद, हिसार और कैथल है। प्रशासन ने पिछले सप्ताह डेरा प्रमुख की अदालत में पेशी को देखते हुए अफवाहों पर रोक लगाने के लिए इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी थी।

बता दें शुक्रवार को डेरा प्रमुख को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा में भड़की हिंसा में 38 लोगों की मौत हो गई थी और सैंकड़ों घायल हो गए थे।

Share it
Top