Home > Archived > लाहौर में मुख्यमंत्री आवास के नजदीक बम विस्फोट, 20 लोगों की मौत

लाहौर में मुख्यमंत्री आवास के नजदीक बम विस्फोट, 20 लोगों की मौत

लाहौर में मुख्यमंत्री आवास के नजदीक बम विस्फोट, 20 लोगों की मौत


नई दिल्ली।
पडोसी मुल्क पाक के लाहौर शहर में मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के आवास के नजदीक एक शक्तिशाली बम विस्फोट में 20 लोगों की मौत हो गई और करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। लाहौर के अरफा करीम आईटी टॉवर के नजदीक यह धमाका हुआ है। लाहौर पुलिस प्रमुख कैप्टन (आर) अमीन वैन्स ने कहा, 'विस्फोट का निशाना पुलिस थी।' उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि यह आत्माती विस्फोट था। विस्फोट के समय मुख्यमंत्री अपने मॉडल टाउन कायार्लय में बैठक में थे। गौरतलब है कि पनामा पेपर लीक मामले में गंभीर आरोपों के घेरे में आए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्थान पर उनके छोटे भाई शाहबाज शरीफ को पीएम बनाने की मांग की जा रही है।

बता दें कि यह विस्फोट आत्मघाती हमलावर ने किया। मरने वालों में तीन दंगा-रोधी पुलिसकर्मी भी बताए जा रहे हैं। मौके पर राहत टीमें पहुंच गई हैं और आसपास के अस्‍पतालों में आपातकालीन प्रबंध किए गए हैं। विस्‍फोट की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है।

बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों की याचिका में नवाज शरीफ को संसद की सदस्यता के अयोग्य घोषित किए जाने की मांग की गई है। कोर्ट द्वारा इस मांग को माने जाने पर नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ेगा। पनामा पेपर में नाम आने के बाद हुई प्रारंभिक जांच में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और उनकी संतानों पर भ्रष्टाचार और मनी लांड्रिंग (धन को अवैध तरीके से देश के बाहर भेजना) के आरोप पुष्ट हुए हैं।

इसके बाद नवाज शरीफ के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने की आसार प्रबल हो गए हैं। उनके हटने पर शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने की सर्वाधिक संभावना है। लेकिन वह अभी नेशनल असेंबली के सदस्य नहीं हैं। इसलिए पाकिस्तानी कानून के मुताबिक प्रधानमंत्री बनने के लिए उन्हें पहले चुनाव लड़कर संसद का सदस्य बनना पड़ेगा।

Share it
Top