Home > Archived > अब हमारे देश में भी रोजना बदलेंगे डीजल-पेट्रोल के दाम

अब हमारे देश में भी रोजना बदलेंगे डीजल-पेट्रोल के दाम

अब हमारे देश में भी रोजना बदलेंगे डीजल-पेट्रोल के दाम


नई दिल्ली।
हमारे देश में भी डीजल और पेट्रोल की कीमतें रोजाना घट या बढ़ सकती है। बता दे कि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम का देश के 95 फीसद ईंधन खुदरा बाजार पर कब्जा है। और ये कंपनियां उन तरीकों को खोजने में जुटी हुई हैं, जिससे डीजल और पेट्रोल की कीमतों में रोजाना बदलाव किया जा सके। हाल ही में इस सिलसिले में इन कंपनियों के अधिकारियों ने तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मंत्रालय के अन्य अधिकारियों के साथ मुलाकात की है।

गौरतलब है कि विकसित देशों की तरह अब हमारे देश में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में रोज बदलाव हो सकता है। अभी तेल की कीमतों की समीक्षा हर 15 दिनों में किए जाने का नियम है। सरकारी तेल कंपनियां कई अन्य विकसित देशों की तरह भारत में भी डीजल पेट्रोल की कीमतों की रोजना समीक्षा करने का प्लान बना रही है। आपको बता दें कि अगर ऐसा होता है तो डीजल और पेट्रोल की कीमतें रोजाना घट या बढ़ सकती है।

एक उच्च अधिकारी ने बताया कि काफी समय से रोजाना समीक्षा करने पर चर्चा चल रही है. पेट्रोल और डीजल की रोजाना समीक्षा से यह फायदा होगा कि तेल की कीमतों में अचानक अधिक गिरावट या अधिक बढ़ोत्तरी नहीं होगी.

Share it
Top