Home > Archived > ताजगंज प्रोजेक्ट की गुणवत्ता देख नाराज हुईं पर्यटन मंत्री

ताजगंज प्रोजेक्ट की गुणवत्ता देख नाराज हुईं पर्यटन मंत्री

अधिकारियों को तय समय में सरकार की योजनाओं को पूरा करने के निर्देश

आगरा। उप्र सरकार में महिला कल्याण और पर्यटन विभाग की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी शुक्रवार को आगरा पहुंची और पूर्व की सपा सरकार के कार्यकाल में शुरू हुए ताजगंज प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया। रीता बहुगुणा ने जब ताजमहल के आसपास बने विभिन्न निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को देखा तो चारो ओर टूटे पड़े टाइल्स के टुकड़ों को देख वह नाराज हो गईं। उन्होनें कहा कि अखिलेश सरकार में किए गए कार्यों की गुणवत्ता ठीक नहीं है और उनके द्वारा स्वीकृत मुगल म्युजियम की अभी तक नींव भी नहीं रखी गई है और ना ही म्यूजियम तय समय तक बन पाने की स्थिति में है। रीता बहुगुणा ने कहा म्यूजियम बनने के बाद म्यूजियम उसमें क्या रखा जाएगा इस बात का भी कोई शोध नहीं किया है।

करोड़ों रुपये के ताजगंज प्रोजेक्ट के कार्य की धीमी प्रगति पर कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि काम में तेजी लाई जाए। अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए सुधार लाने की चेतावनी दी। अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस व्यवस्था में सुधार लाया जाए। अगली बार उन्हें इस तरीके की गलतियां देखने को न मिलें।

सरकार तय समय में करेगी विकास कार्य
रीता बहुगुणा ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री महंत आदित्यनाथ ने नेतृत्व में सरकार जनता से किए गए प्रत्येक वादे को तय समय में पूरा करेगी। उन्होंने अधिकारियों को विभिन्न विकास योजनाओं में सक्रियता लाने ने निर्देश दिए।

उप्र बनेगा भ्रष्टाचार मुक्त
अखिलेश सरकार में पैसा तो लग गया, इमारत खड़ी हो गई, लेकिन उस इमारत का कोई उपयोग नहीं हुआ। दो-चार दिन में यूपी के टूरिज्म को ठीक करने के लिए अयोध्या, वाराणसी और बुद्धा सर्किट में भी जो कार्य चल रहे हैं उनका भी निरीक्षण करेंगीं। आगरा दौरे के दौरान यह बात रीता बहुगुणा जोशी ने पत्रकारों से वार्ता में कही।

अतिक्रमण देख नाराज हुईं पर्यटन मंत्री
दौरे के दौरान प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा को करोड़ों की लागत से तैयार ताजगंज प्रोजेक्ट के चोरो रेस्ट्रोरेंट वालों ने मेज कुर्सी डालकर अतिक्रमण कर लिया है। वहीं उनको पर्यटक के लिए बनाए गए पब्लिक टॉयलेट गंदे मिलने से वह नाराज हो गईं। वहीं उन्होंने आगरा की लपका संस्कृति को भी पर्यटन के लिए बुरा बताया। ऐसी शिकायतों के पत्र मंत्रालय को प्राप्त होती रहती हैं इस का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।


फोटो आगरा 10
कैपशन-

Share it
Top