Home > Archived > हिंदी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह 18 अप्रैल को

हिंदी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह 18 अप्रैल को

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित अटल बिहारी वाजपेयी हिंदी विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह, मंगलवार 18 अप्रैल को आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतारन शर्मा शामिल होंगे और विद्यार्थियों को उपाधियां वितरित करेंगे।

प्रदेश की एकमात्र हिन्दी विवि का दीक्षांत समारोह नई विधानसभा परिसर के मानसरोवर सभागार में मंगलवार सुबह 11 बजे से शुरू होगा। आयोजन में महामहिम राज्यपाल एवं कुलाधिपति प्रो. ओमप्रकाश कोहली अध्यक्षता करेंगे। मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा सारस्वत अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य अतिथि होंगे। दीक्षांत भाषण प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया देंगे। कार्यक्रम में छात्र आमंत्रण पत्र के माध्यम से जबकि विश्वविद्यालय के अधिकारी कर्मचारी प्रवेश पत्र से दाखिल होंगे।

दीक्षांत समारोह की शुरूआत में शोभा यात्रा निकाली जायेगी। इसके बाद राष्ट्रगान, मध्यप्रदेश गान और विश्वविद्यालय के कुलगीत की प्रस्तुति दी जायेगी। समारोह में मौजूद राज्यपाल प्रो. कोहली और दूसरे अतिथियों को विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलसचिव द्वारा शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट स्वरूप दिया जायेगा। शोभा यात्रा के समारोह स्थल से निकलने पर कार्यक्रम का समापन होगा।

Share it
Top