Home > Archived > लखनऊ मुठभेड़ः मारे गए आतंकी के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद

लखनऊ मुठभेड़ः मारे गए आतंकी के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद

लखनऊ मुठभेड़ः  मारे गए आतंकी के पास से हथियार और विस्फोटक बरामद
X

लखनऊ| यूपी की राजधानी लखनऊ में तकरीबन 12 घंटे चला एनकाउंटर खत्म हो गया और आतंकी मारा गया. लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में छिपा आतंकी मारा गया। पुलिस ने इसके पास से कई सामान बरामद किए है। उसके पास से आठ पिस्टल और विस्फोटक बरामद किए गए है।

पुलिस को उसके पास से पिस्टल, रिवॉल्वर, चाकू आदि सामान मिला. उस शख्स के पास से आतंकी संगठन आईएसआईएस का झंडा भी मिला है। उसके पास 2000 रुपए के कुछ नए नोट भी थे। इसके अलावा उसके पास से टाइम टेबल लिखे हुए दो कागज भी बरामद हुए हैं। उसमें लिखा है कि वह किस समय पर क्या किया करता था.। उसके पास से बम बनाने का सामान भी बरामद किया गया है। एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरूण ने पुष्टि की कि मारा गया संदिग्ध आतंकी आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य था। वह आईएसआईएस के खुरासन मॉड्यूल का सदस्य था।

आतंकी सैफुल्लाह का शव लखनऊ के पुलिस महानिरीक्षक सतीश गणेश ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। एटीएस ने आतंकी को जिंदा पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन करीब 12 घंटे के बाद उसको मुठभेड़ में ढेर किया। आइजी के मुताबिक आतंकी किसी बड़ी वारदात की तैयारी में था।

जानकारी के मुताबिक मारे गए शख्स का नाम सैफुल्ला था. वह शख्स आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) से जुड़ा हुआ था। इस वजह से इस हमले को देश में आईएस का पहला हमला कहा जा रहा है। ऑपरेशन रात को तकरीबन तीन बजे खत्म हुआ था। ऑपरेशन के बीच में एटीएस और पुलिस को लगा कि घर में एक नहीं बल्कि दो आतंकी हैं। लेकिन ऑपरेशन खत्म होने पर एक ही बॉडी बरामद हुई। सैफुल्ला कानपुर का ही रहने वाला था. उसने सुरक्षा बल के जवानों पर गोलियां चलाई थीं। इसके बाद आस-पास के इलाके को खाली करवा लिया गया।

Updated : 8 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top