Home > Archived > आंखों के नीचे की झुर्रियों को दूर कर देंगे ये टिप्स

आंखों के नीचे की झुर्रियों को दूर कर देंगे ये टिप्स

आंखों के नीचे की झुर्रियों को दूर कर देंगे ये टिप्स
X

आंखों के नीचे की झुर्रियों से खूबसूरत चेहरा भी फीका लगने लगता है। यदि आप इनकी शुरूआत में ही इन पर पूरा ध्यान देंगी तो ये जल्द ही खत्म हो जाती हैं। आंखों पर बहुत लंबे समय तक सीधी धूप न पड़ने दें क्योंकि इससे उम्र तेजी से बढ़ने लगती है। बाहर निकलते समय धूप का चश्मा पहनें। भरपूर नींद लें और दिन में 10 से 12 गिलास पानी के पीएं। आप इन टिप्स को अपनाकर भी इस परेशानी से निजात पा सकते हैं।


1. नारियल के तेल की कुछ बूंदें लेकर धीरे से आंखों के आसपास मालिश करें. आंख के नीचे नारियल के तेल के नियमित उपयोग से त्वचा की बनावट में सुधार होता है और आंखों के नीचे पड़ने वाले घेरों को रोकने में मदद मिलती है| आप नारियल के तेल में जैतून के तेल की कुछ बूंदों को मिलाकर भी अपनी त्वचा की मालिश कर सकते हैं.

2. झुर्रियों की जगह पर रोज़मेरी तेल की कुछ बूंदें लगाएं और ऊपर की दिशा में मालिश करें। 15 मिनट के बाद धो लें. यह तेल आंखों के नीचे की झुर्रियों को कम करने में मदद करता है।

3. त्वचा में नमी की कमी होने पर कभी-कभी आंखों के नीचे झुर्रियां हो जाती है। इन्हें ठीक करने के लिए खीरे का रस निकाल कर आंखों के आस-पास लगाएं। इससे त्वचा की नमी बनी रहेगी और झुर्रियां ठीक हो जाएंगी। आप चाहे तो रस की जगह खीरे के टुकड़े भी आंखों पर 10 मिनट के लिए रख सकते हैं।

4. अनानास रस में विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट बड़ी मात्रा में पाए जाते हैं। यह आसानी से आंखों के नीचे पड़ने वाली झुर्रियों को खत्म करता है। अनानास के रस आपकी त्वचा को जवान बनाने में मदद करता है। इसके रस को आंखों के आस-पास कुछ देर तक लगाए और फिर धो लें।

Updated : 17 March 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top