Home > Archived > होली के बाद ट्रेनों में टिकटों की मारामारी

होली के बाद ट्रेनों में टिकटों की मारामारी

होली के बाद ट्रेनों में टिकटों की मारामारी

ट्रेनों के गेट पर भी बैठकर यात्रा कर रहे हैं यात्री

ग्वालियर| होली मनाने शहर आए लोगों की वापसी शुरू होने के साथ ही मंगलवार रात से ही ट्रेनों में जगह के लिए मारामारी शुरू हो गई। दिल्ली, भोपाल, मुंबई, नागपुर सहित कई शहरों की प्रमुख ट्रेनों में टिकट मिलने मुश्किल हो गए हैं। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि तत्काल टिकट की सीटें बुधवार को एक मिनट से लेकर 15 मिनट तक में भर गईं।

होली पर घर आने वाले ऐसे लोग जिन्होंने पहले से वापसी का आरक्षण नहीं करवाया था, ट्रेन में जगह के लिए धक्के खाने पड़े। प्रतिदिन चलने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच की गुंजाइश खत्म होने से भी बड़ी संख्या में वेटिंग के यात्री निराश हुए। सबसे ज्यादा भीड़ दिल्ली और भोपाल के लिए रही। इन शहरों के बीच दर्जनों ट्रेन चलने के बावजूद यात्रियों को जगह नहीं मिल सकी। 13 मार्च को भीड़ भले ही कम थी, लेकिन बुधवार को दिल्ली जाने वालों की खासी भीड़ रही।

बुधवार को भी ट्रेन में भीड़ रहने के कारण गेट पर बैठ कर यात्रियों को यात्रा करना पड़ रही है। लंबी वेटिंग सूची रहने के कारण सामान्य टिकट पर दिल्ली आदि स्थानों पर यात्रा लोगों को करनी पड़ रही है। यही कारण है कि ट्रेनों में काफी भीड़ बढ़ गई है। ट्रेन में गेट पर झूल कर लोग यात्रा करने को विवश हैं। ट्रेनों में इतनी भीड़ चल रही है कि लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं टिकट के लिए भी काउंटर पर अत्यधिक भीड़ उमड़ पड़ी है।

Share it
Top