Home > Archived > अप्रैल में भारत का दौरा करेंगी बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना

अप्रैल में भारत का दौरा करेंगी बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना

अप्रैल में भारत का दौरा करेंगी बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना

ढाका| विदेश सचिव एस जयशंकर की ओर से बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात करने के बाद हसीन के एक निकट सहयोगी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री अप्रैल महीने में राजकीय दौरे पर भारत जाएंगी।

शेख हसीना के उप प्रेस सचिव एम नजरूल इस्लाम ने कहा, ‘हमारी प्रधानमंत्री का दौरा अप्रैल के पहले पखवाड़े में होगा।’ दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर पहुंचे विदेश सचिव एस जयशंकर ने प्रधानमंत्री हसीना से उनसे संसद कार्यालय में मुलाकात की।

करीब 30 मिनट तक चली इस मुलाकात के दौरान जयशंकर ने भारत-बांग्लादेश संबंधों और क्षेत्र के हालिया घटनाक्रमों के बारे में बांग्लादेशी प्रधानमंत्री को जानकारी दी।

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2015 की अपनी ढाका यात्रा के दौरान शेख हसीना को भारत की यात्रा का न्यौता दिया था।

हसीना के पिछले साल दिसंबर में भारत का दौरा करने की उम्मीद थी लेकिन यह यात्रा स्थगित कर दी गई और उस वक्त ऐसी अटकलें लगाई गई थी कि तीस्ता जल बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिए वह समय उपयुक्त नहीं था क्योंकि नोटबंदी के बाद केंद्र एवं पश्चिम बंगाल के बीच संबंध असहज से हो गए थे।

विदेश सचिव एस जयशंकर आज दो दिवसीय दौरे पर ढाका पहुंचे। चीन का अपना दौरा पूरा करने के बाद ढाका पहुंचे जयशंकर ने अपने बांग्लादेशी समकक्ष शाहिदुल हक से भी शाम मुलाकात की।

Share it
Top