Home > Archived > हिमाचल में नए मुख्यमंत्री होंगे जयराम ठाकुर, बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

हिमाचल में नए मुख्यमंत्री होंगे जयराम ठाकुर, बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

हिमाचल में नए मुख्यमंत्री होंगे जयराम ठाकुर, बीजेपी विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

शिमला। जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश में नए मुख्यमंत्री होंगे। शिमला में हुई बीजेपी विधायक दल की मीटिंग में यह फैसला लिया गया। मीटिंग में जयराम ठाकुर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया। हिमाचल के पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर ने ऐलान किया कि जयराम ठाकुर ही हिमाचल में मुख्यमंत्री होंगे। बता दें कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य के पार्टी प्रभारी मंगल पांडे सहित कई बड़े नेता मौजूद थे। हालांकि, पहले खबरें आ रही थी कि जेपी नड्डा को हिमाचल का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। लेकिन, बीजेपी ने पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर पर विश्वास जताया और हिमाचल अगला मुख्यमंत्री घोषित किया।

गौरतलब है कि जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से कांग्रेस के चेतराम को हराकर विधायक चुने गए हैं। इससे पहले प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष के तौर पर भी कमान संभाल चुके हैं। जयराम ठाकुर 5 बार से विधायक हैं। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उन्होंने कहा, मैं केंद्रीय नेतृत्व का शुक्रिया अदा करता हूं। इसके अलावा प्रेम कुमार धूमल जिन्होंने मेरा नाम आगे रखा और जेपी नड्डा व शांता कुमार जिन्होंने मेरे नाम पर अपना समर्थन दिया, सबका आभार।

हम आपको बता दें कि जयराम ठाकुर राज्य के 13वें मुख्यमंत्री होंगे। साल 1998 में पहली बार विधायक बने थे। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने विधायकों और राज्य की जनता के प्रति आभार जताया। राज्य विधानसभा चुनाव में प्रेम कुमार धूमल के हारने के बाद से जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे चल रहे थे। इस रेस में केंदीय मंत्री जेपी नड्डा भी शामिल थे। हालांकि जयराम ठाकुर को सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था लेकिन पार्टी के अंदर उनके नाम की सहमति बनती नहीं दिखाई दे रही थी। जल्द ही जयराम ठाकुर राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। और इधर, प्रेम कुमार धूमल साफ कह चुके है कि वो मुख्यमंत्री पद की रेस में नहीं है। धूमल ने शनिवार को कहा कि अटकलें लगाई जा रही हैं कि मैं हिमाचल के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार हूं। मैंने नतीजे आने के साथ ही साफ कर दिया था कि मैं किसी पद का दावेदार नहीं हूं। इसके बाद कयास लगाए जा रहे है कि बीजेपी प्रेम कुमार धूमल को अप्रैल में राज्यसभा भेज सकती है। ऐसे भी कयास लगाए जा रहे है कि जेपी नड्डा की जगह प्रेम कुमार धूमल या अनुराग ठाकुर को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।

Share it
Top