Home > Archived > सलवार कमीज का ये अंदाज आपकी खूबसूरती को देगा और निखार

सलवार कमीज का ये अंदाज आपकी खूबसूरती को देगा और निखार

सलवार कमीज का ये अंदाज आपकी खूबसूरती को देगा और निखार

स्वदेश वेब डेस्क। आज कुछ एथनिक पहनने का मन है तो क्यों न सलवार कमीज ट्राई किया जाए। अब जब आप सलवार कमीज पहनने ही जा रही हैं तो जरा कुछ बातों को ध्यान में भी रख लें। सलवार कमीज पहनने में बेहद खूबसूरत लगता है। लेकिन इन्हें अच्छी तरह कैरी ना किया जाए, तो ये आपके लुक को बिगाड़ भी सकते हैं।

गलत लेंथ का कुर्ता चुनना

आपको ये पता होना चाहिए कि किस सलवार के साथ कौन-सी लेंथ का कुर्ता अच्छा लगेगा। पटियाला के साथ लंबा कुर्ता या चूड़ीदार सलवार के साथ शॉर्ट कुर्ता, आपके लुक को बिगाड़ देगा। इसलिए ध्यान रहे कि पटियाला के साथ शॉर्ट कुर्ता पहनें और चूड़ीदार के साथ लॉन्ग।

सब कुछ मैचिंग

दुपट्टा, कुर्ता और सलवार, ये सब कुछ एक ही कलर का पहनना पुराना ट्रेंड है। अब कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स का जमाना है। आप कॉन्ट्रास्टिंग कुर्ता और सलवार कैरी करें। अगर ये दोनों सेम कलर के पहन भी रही हैं तो दुपट्टा कॉन्ट्रास्टिंग रखें।

बहुत सारी जूलरी

सलवार-कमीज के साथ जूलरी अच्छी लगती है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप एक ही बार में सारी जूलरी पहन लें। अगर आपका सूट हैवी है तो अपनी जूलरी को कम रखें। सिर्फ लॉन्ग ईयररिंग्स पहन लें या सिर्फ नेकपीस पहनें। इस तरह अपनी जूलरी को बैलेंस्ड रखें।

फुटवेयर्स

फुटवेयर्स आपके लुक को कंम्पलीट करते हैं, इसलिए अपने आउटफिट के साथ इस पर भी ध्यान दें। सूट्स के साथ जूतियां अच्छी लगती है, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि आप इन्हें और किसी फुटवेयर्स के साथ ना पहनें। कोल्हापुरी, कैजुअल बैलीज इसके अच्छे आॅप्शंस है। ध्यान रखें कि हील्स तभी पहनें, जब आप इसे कैरी करने के लिए कॉन्फिडेंट है और ये आपके आउटफिट के साथ अच्छी लग रही हों।

दुपट्टा कैरी ना करना

वैसे तो आजकल ज्यादातर बिना दुपट्टे के ही सूट्स पहने जाते हैं और ये बेहद स्टाइलिश भी लगते हैं। लेकिन ये सबके साथ नहीं है, कुछ सूट्स ऐसे होते हैं, जो बिना दुपट्टे के अधूरे लगते हैं। हैवी एम्ब्रॉएडर्ड और डीप नेकलाइन वाले कुर्ते दुपट्टे के बिना अजीब लगेगा। तो ऐसे कुर्ते के साथ दुपट्टा जरूर पहनें।

Share it
Top