Top
Latest News
Home > Archived > ठेला वालों ने दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस व निगम अमले को पीटा

ठेला वालों ने दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस व निगम अमले को पीटा

ठेला वालों ने दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस व निगम अमले को पीटा

-चौपाटी पर अतिक्रमण हटाने पहुंचा था अमला
ग्वालियर। पड़ाव थाना क्षेत्र के अंतर्गत फूलबाग स्थित चौपाटी में अवैध अतिक्रमण हटाने पहुंचे पुलिस व नगर निगम अमले से मारपीट कर भीड़ ने पथराव कर दिया। हमले में घायल नगर निगम कर्मी थाने पहुंचे और शिकायत की। पुलिस ने मारपीट और पथराव सहित शासकीय कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कर लिया है। बीते कई दिनों से महापौर विवेक शेजवलकर व निगमायुक्त को फूलबाग स्थित चौपाटी की शिकायत मिल रही थी कि यहां ठेला व बसों को दुकानों का रूप देकर कारोबारी अपनी मनमर्जी से कारोबार कर रहे हैं, जिसके चलते मदाखलत प्रभारी महेन्द्र शर्मा इन कारोबारियों को कई बार हिदायत दे चुके थे, लेकिन उन्होंने प्रभारी की बातों को हल्के में लिया।

सोमवार को जब मदाखलत प्रभारी महेन्द्र शर्मा पुलिस व निगम अमले के साथ ठेला कारोबारियों को हटाने पहुंचे तो वहां पर मौजूद ठेला कारोबारियों ने मदाखलत अमले पर सरियों व झज्झर से हमला कर दिया। यह हंगामा लगभग एक घण्टे तक चलता रहा। इस हंगामे में ठेला कारोबारियों ने निगम के वाहन पर भी पथराव कर दिया। हमले में निगम के कुछ कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। निगम के कर्मचारी जैसे-तैसे जान बचाकर भागे और सीधे पड़ाव थाने पहुंचे। जहां राहुल उर्फ ढपली सेन, सुमित राठौर फालूदा वाला, सुभाष निगम व आधा दर्जन से ज्यादा अन्य के खिलाफ मारपीट, बलवा, तोड़फोड़, शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया गया। वहीं उत्पाती लोगों ने पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त किया।

जान बचाकर भागा अमला

ठेला कारोबारियों के हमले से निगम का मदाखलत अमला बुरी तरह घायल हो गया है, जिसमें तीन कर्मचरियों सहित एक महिला कर्मचारी को गंभीर चोटें भी आई हैं। वहीं ठेला कारोबारियों के हमले को देखकर बाकी कर्मचारी अपनी जान बचाकर मौके से भाग निकले।

मदाखलत अमले ने समझाने का किया था प्रयास

दोपहर में जिस समय मदाखलत अमला कार्रवाई कर रहा था, उस समय ठेला कारोबारी विरोध कर रहे थे, लेकिन मदाखलत अमले ने ठेला कारोबारियों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने सीधे अमले पर पथराव कर दिया। चौपाटी दुकानदारों के हमले में मदाखलत कर्मचारी बल्लू पाल, टीपू लोधी, अजय भार्गव, रानी कुशवाह गंभीर रूप से घायल होने के बाद कर्मचारी नाराज हैं। उन्होंने कहा है कि अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वे काम बंद कर देंगे।

Next Story
Share it
Top