Home > Archived > कर्मचारियों को बचाने वाले बिल के खिलाफ दिखे सुब्रमण्यम स्वामी

कर्मचारियों को बचाने वाले बिल के खिलाफ दिखे सुब्रमण्यम स्वामी

कर्मचारियों को बचाने वाले बिल के खिलाफ दिखे सुब्रमण्यम स्वामी

जयपुर। राजस्थान में कर्मचारियों को बचाने वाले बिल पर हंगामा जारी है। आज राजस्थान विधानसभा में इस बिल सीआरपीसी संशोधन विधेयक 2017 पर चर्चा होगी। ज्ञातव्य है कि सोमवार को राजस्थान विधानसभा के अंदर और बाहर इस बिल पर भारी विरोध हुआ। भारी विरोध के बावजूद राजस्थान सरकार ने लोकसेवकों को संरक्षण देने वाले बिल को विधानसभा में पेश किया। हांलांकि भारी विरोध के चलते विधानसभा स्थगित कर दी गई। अब आज इस बिल पर विधानसभा में चर्चा होगी।

गौरतलब है कि इस बिल को लेकर विपक्ष के साथ साथ पत्रकार भी विरोध कर रहे हैं। इस बिल को लेकर बीजेपी में भी विरोध के सुर उठ रहे हैं। राज्यसभा सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी विरोध किया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने राजस्थान सरकार से इस विवादित बिल को वापस लेने की बात कही है। पत्रकार भी इस बिल का विरोध कर रहे हैं।

हम आपको बता दें कि जयपुर के पत्रकार आज सुबह 10 बजे पिंकसिटी प्रेस क्लब से विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। सभी पत्रकार अपनो बाहों पर काली पट्टी बांध कर विधानसभा के लिए रवाना होंगे। वहीं राजस्थान सरकार के इस बिल को कल हाईकोर्ट मेंं भी चुनौती दी गई। वरिष्ठ एडवोकेट ए के जैन ने भगवत दौड की ओर से याचिका दायर कर दंड विधि राजस्थान संशोधन अध्यादेश 2017 को अनुच्छेद 14,19 और 21 का उल्लंघन बताते हुए इसकी वैधता को चुनौती दी है।

Share it
Top