Home > Archived > लास वेगास में गोलीबारी, 20 मरे, कई घायल

लास वेगास में गोलीबारी, 20 मरे, कई घायल

लास वेगास में गोलीबारी, 20 मरे, कई घायल

लास वेगास। अमेरिका के लास वेगास में एक बंदूकधारी ने मांडले बे रिसॉर्ट में कसीनो में घुस कर मशीनगन से अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में 20 लोगों की हो गई है, जबकि सौ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी सोमवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, यह हमला उस समय किया गया जब यहां कंट्री म्यूजिक फेस्टिवल हो रहा था। घटना के बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई शुरू की है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गए हैं। इस हमले में बड़ी तादाद में लोगों के हताहत होने की आशंका है। इस बारे में अभी और सूचना का इंतजार है।

लास वेगास पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि उसने एक शूटर को मार गिराया है। साथ ही लोगों से घटनास्थल की ओर न जाने की अपील की है। उधर प्रत्यक्षदर्शियों को कहना है कि गायक जेसोन एल्डिन उस समय अपनी प्रस्तुति दे रहे थे, जब गोलीबारी शुरू हुई। लास वेगास मेट्रोपोलिटन पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “हम मांडले बे के आसपास एक सक्रिय शूटर की मौजूदगी की रिपोर्ट्स की जांच कर रहे हैं।”

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक दर्जनों की संख्या में घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली है कि रूट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल के पास एक एक्टिव शूटर है। पुलिस ने शूटर को पकड़ने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है।

यूनिवर्सिटी मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता डेनिता कोहेन ने कहा कि लास वेगास अस्पताल में गोलियों से घायल कई लोगों को भर्ती कराया गया है। प्रशासन ने लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 को बंद कर दिया है। लास वेगास एयरपोर्ट पर कई उड़ानों के रूट बदल दिए गए हैं। इस बीच ऐसी भी ख़बरें हैं कि लास वेगास के सनसेट स्ट्रिप इलाके में एक और जगह पर ऐसी ही घटना हुई है। लेकिन इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं मिली है।

Share it
Top