Home > Archived > तुर्की एयरलाइंस का कार्गो प्लेन क्रैश, 32 की मौत

तुर्की एयरलाइंस का कार्गो प्लेन क्रैश, 32 की मौत

तुर्की एयरलाइंस का कार्गो प्लेन क्रैश, 32 की मौत
X


बिश्केक|
किर्गिस्तान में मनास हवाई अड्डे के पास सोमवार सुबह तुर्की एयरलाइंस का एक मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें मरने वालों की संख्या 32 हो गई है। किर्गिस्तान ने कहा कि तुर्की के मालवाहक विमान के घरों पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण कम से कम 32 लोग मारे गए।

देश के आपात सेवा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मारे जाने वाले लोगों में से ज्यादातर नजदीकी गांव डचा-सू के हैं जहां पर विमान स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े सात बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। तुर्की एयरलाइंस का यह विमान हांगकांंग से किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक के रास्ते इस्तांबुल जा रहा था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि हादसे में चार पायलट भी मारे गये हैं।

किर्गिस्तान सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि बोइंग 747 विमान मनास हवाई अड्डे के पास एक रिहायशी इलाके में गिर गया। बचाव दलों ने विमान के एक चालक तथा 15 स्थानीय लोगों के शव बरामद किये, जो इस हादसे की चपेट में आ गये।
बताया जा रहा है कि यह विमान खराब मौसम के चलते सही ट्रैक पर नहीं उतर पाया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जब यह हादसा हुआ उस वक्त विमान में चार क्रू मेंबर मौजूद थे। इनमें से तीन क्रू मेंबर की मौत हो गई जबकि एक सही सलामत है। क्रू मेंबर के अलावा विमान में 13 अन्य लोग भी सवार थे जिनकी इस हादसे में मौत हो गई है।

Updated : 16 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top