Home > Archived > हिम्मत है तो यहां खरीदें मकान....क्योंकि 

हिम्मत है तो यहां खरीदें मकान....क्योंकि 

हिम्मत है तो यहां खरीदें मकान....क्योंकि 

हॉन्टेड या भूतहा जगहों से लोग आमतौर पर दूर ही रहते हैं। लेकिन एक शहर ऐसा भी है जो कि भूतहा शहर के तौर पर मशहूर है लेकिन अब यह शहर बिक्री के लिए तैयार है। इसकी बिक्री के लिए विज्ञापन भी दिया जा चुका है। यह शहर है अमेरिका के कोलेराडो का केबीन क्रीक। केबीन क्रीक भूतहा नगर के तौर पर कुख्यात है। यह शहर डेनवर से 90 किमी दूर स्थित है।

इस शहर में 70 के दशक में एक हत्या हो गई थी जिसके बाद इसे भूतहा करार दे दिया गया। उसके बाद इसे इसी नाम से जाना जाने लगा। अब यह शहर बिक्री के लिए तैयार है। यूएस की एक वेबसाइट पर इसकी बिक्री के लिए विज्ञापन भी दिया गया है।

विज्ञापन के अनुसार अगर आप भूतों से नहीं डरते और उनमें दिलचस्पी रखते हैं तो 3.5 लाख डॉलर देकर इस भूतहा नगर में बसने का अरमान पूरा सकते हैं। यूएस वेबसाइट पर विज्ञापन के बाद कई लोगों ने यहां बसने में दिलचस्पी दिखाई है। कई लोग जगह देखने भी आ और कुछ लोगों को जगह पसंद भी आ गई। लेकिन कुछ कारणों से बात अटकी हुई है।

जो भी व्यक्ति इसे खरीदेगा उसे एक पुराना गैस स्टेशन, एक कैफे, दो मकान और एक निजी शूटिंग एरिया भी मिलेगा। साथ ही यहां अपराधियों से बचाव के लिए सुरक्षात्मक इंतजाम भी किए गए हैं। यहां एक दर्जन से अधिक खुफिया कैमरे भी लगवाए हैं ताकि हर गतिविधि पर पूरी नजर रहे।

Share it
Top