Home > Archived > हाफिज सईद के दामाद ने रची थी सीआरपीएफ पर हमले की साजिश

हाफिज सईद के दामाद ने रची थी सीआरपीएफ पर हमले की साजिश

हाफिज सईद के दामाद ने रची थी सीआरपीएफ पर हमले की साजिश

हाफिज सईद के दामाद ने रची थी सीआरपीएफ पर हमले की साजिश


नई दिल्ली| एक रिपोर्ट के हवाले से यह दावा किया गया है कि 25 जून को कश्मीर के पंपोर में जो सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था उसके पीछे लश्कर-ए-तैयबा चीफ हाफिज सईद के दामाद खालिद वालीद का हाथ था।

एक अंग्रेजी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक खालिद के दो सहयोगी हंजला अदनान और साजिद जट ने आतंकवादियों को दिशा-निर्देश दिए और दूसरी तरफ दक्षिण कश्मीर का लश्कर कमांडर अबू दुजाना ने स्थानीय लोगों को साजो-सामान उपलब्ध करवाया। रिपोर्ट के मुताबिक इंटेलिजेंस एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस को इस बाबत ऐसे विश्वसनीय सबूत मिले है जिससे यह साबित होता है कि शनिवार को हुए पंपोर हमले में पाकिस्तान सीधे तौर पर शामिल था और हमले में खालिद वालीत का हाथ था।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार को कहा कि सुरक्षाबलों की ओर से चूक हुई जिसकी वजह से दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया। उन्होंने कहा, ‘चूकें हुई हैं। एक दल जांच के लिए वहां गया है। उसकी रिपोर्ट का इंतजार कीजिए। लेकिन यह पक्का है कि प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया।’

गौर हो कि कश्मीर के पंपोर में शनिवार को आतंकियों के घात लगाकर किए गए एक हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए थे जबकि 24 जवान घायल हुए हैं। सुरक्षा बलों पर यह हमला उस वक्त हुआ था जब वे अवंतिपुरा फायरिंग रेंज में अभ्यास करने के बाद लौट रहे थे। आतंकियों ने उसी दौरान बस पर घात लगाकर हमला किया। मुठभेड़ में 2 आतंकी भी ढेर हुए थे।

Share it
Top