Home > Archived > केरल के पुत्तिगंल मंदिर में लगी आग, 102 लोगों की मौत, 350 घायल

केरल के पुत्तिगंल मंदिर में लगी आग, 102 लोगों की मौत, 350 घायल

केरल के पुत्तिगंल मंदिर में लगी आग, 102 लोगों की मौत, 350  घायल

केरल के पुत्तिगंल मंदिर में लगी आग, 102 लोगों की मौत, 350 घायल

नई दिल्ली। केरल के कोल्लम जिले के परवूर स्थित पुत्तिंगल देवी मंदिर में रविवार तड़के करीब तीन बजे एक हादसे में लगी आग के कारण 102 लोगों की मौत हो जाने की खबर है। साथ ही करीब 350 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक मंदिर में आयोजित एक उत्सव के दौरान आतिशबाजी के कारण आग लगने के बाद हुए एक विस्फोट की वजह से यह हादसा हुआ।

कोल्लम जिले के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के. लालजे ने कहा कि घायलों को तत्काल ही कोल्लम एवं तिरुवनंतपुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य सरकार को हरसंभव मदद देने का आश्वासन देते हुए मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। गृह मंत्री ने कोल्लम हादसे में मरने वालों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना जताई है। साथ ही उन्होंने हालात से निबटने में स्थानीय प्रशासन की सहायता के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल केरल भेजे का निर्देश भी दिया है। वायुसेना भी तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर घायलों को हरसंभव मदद देने में मदद कर रही है। इसके लिए एमआई-17 और एएलएच सहित वायु सेना के चार हेलिकॉप्टरों को बचाव कार्य के लिए घटना स्थल पर भेजा गया है। हादसे के बाद बचाव और राहत अभियान के लिए राज्य पुलिस, और अग्निशामक दल घटनास्थल पर भेजा गया हैं।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के महानिदेशक ओ.पी. सिंह के मुताबिक किसी भी घटना से निपटने के लिए चेन्नई में तैनात एनडीआरएफ की चार टीमों को तैयार रहने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह मंत्री के निर्देश पर केरल सरकार को एनडीआरएफ की टीम हर संभव मदद देने को तैयार है।

Share it
Top