Home > Archived > होली पर रेलवे स्टेशन पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

होली पर रेलवे स्टेशन पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

होली पर रेलवे स्टेशन पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

ग्वालियर। होली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशन समेत अन्य स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। एहतियात के तौर पर ग्वालियर,डबरा स्टेशन परिसरों में अवैध रूप से सामान बेचने वालों के साथ ही भिखारियों को हटाने की कवायद रेलवे पुलिस ने शुरु कर दी है। ताकि किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो। यात्री, रेलवे कर्मचारी व अन्य अधिकृत लोग ही रेलवे स्टेशन परिसर में प्रवेश करें, इसके लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसलिए रेलवे ट्रेक पर खाली बॉटल और कचरा समेटने वाले लोगों के आने पर भी रोक लगा दी गई है। वहीं रेलवे स्टेशन परिसर से अवैध वेंडरों व भिखारियों को भी भगाया जाएगा। इसके लिए रेलवे पुलिस की विशेष टीम बनाई गई है। टीम यह सुनिश्चित करने में लगी है कि कोई भी अवैध व्यक्ति इन स्टेशनों पर न पहुंचे।

जीआरपी,आरपीएफ सजग
होली पर सबसे ज्यादा भीड़ रेलवे स्टेशन पर होती है। इसी को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी को मुख्यालय से कड़े निर्देश दिए गए है कि ट्रेन और स्टेशन परिसर में विशेष निगरानी बरती जाए। ताकि आपराधिक तत्वों पर अंकुश लग सके। वहीं चैकिं ग के लिए स्टेशन के मुख्य गेट पर मेटल डिटेटक्टर भी लगाने के आदेश मिले हैं।

सीसीटीवी कैमरे रखेंगे निगाह
रेलवे स्टेशन पर लोगों पर निगाह रखने 8 सीसीटवी कैमरे लगाए गए हैं। आरपीएफ सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए सभी कैमरों को इंजीनियर से मैंटनेंस करा रही है। वहीं कई माह से लगी धूल-जालों को साफ करा दिया था।

इनका कहना है

''होली पर्व को देखते हुए हमने अतिरिक्त जवान स्टेशन पर तैनात किए हैं। बम स्कवाड और चैकिंग टीम को ट्रेनों में लगाया गया है। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।''

टीके अग्निहोत्री
आरपीएफ थाना प्रभारी

Share it
Top