Home > Archived > अनुत्तीर्ण छात्रों ने किया जीवाजी विवि में हंगामा

अनुत्तीर्ण छात्रों ने किया जीवाजी विवि में हंगामा

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय द्वारा विगत दिनों आयोजित कराई गई परीक्षा में बीएससी नर्सिंग में अनुत्तीण हुए छात्रों ने बुधवार को पुन: मूल्यांकन कराने की मांग को लेकर जीवाजी विवि में जमकर हंगामा किया।

छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुन: मूल्यांकन कराने की मांग करते हुए कुलसचिव प्रो. आनंद मिश्रा को ज्ञापन सौंपा। छात्रों का नेतृत्व कर रहे नर्सिंग छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह गुर्जर ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि बीएससी नर्सिंग तृतीय वर्ष का परीक्षा परिणाम 30 प्रतिशत से कम होने के कारण अधिकतर विद्यार्थियों का भविष्य खराब हो रहा है। इस पर रजिस्ट्रार ने बताया कि नर्सिंग कोर्स की परीक्षाओं का केन्द्र जीवाजी विश्वविद्यालय के परीक्षा भवन को बनाया गया था।

यह भी पहला निर्णय है। अगर फिर भी परेशानी हो तो हमें रोल नम्बर दो तो वह तत्काल हकीकत बता देंगे। उन्होंने छात्रों से कहा कि गुरुवार को फिर से चर्चा करेंगे और रोल नम्बर की सूची लेंगे। अगर कोई परिवर्तन हुआ तो दोबारा मूल्यांकन कराने पर विचार किया जाएगा। छात्रों ने आरोप लगाया कि नर्सिंग का वेल्युएशन अनट्रेण्ड टीचरों से कराया गया है। इस पर रजिस्ट्रार ने डिप्टी रजिस्ट्रार को जांच कराने के लिए आदेशित किया। ज्ञापन देने वालों में वीरेन्द्र राजपूत, रविन्द्र मावई, हितेश कुशवाह, रामकेश व्यास, उपेन्द्र सिंह सहित अन्य छात्र शामिल थे।

Share it
Top