Home > Archived > कर्नाटक में उपजे हालात के मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद, तमिलनाडु की बस सेवाएं स्थगित

कर्नाटक में उपजे हालात के मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद, तमिलनाडु की बस सेवाएं स्थगित

कर्नाटक में उपजे हालात के मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद,  तमिलनाडु की बस सेवाएं स्थगित

बेंगलुरू। पड़ोसी राज्य तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता को दिल का दौरा पडऩे के बाद उपजे हालात के मद्देनजर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु और राज्य के दक्षिणी हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त एन एस मेघारिक ने बताया कि तमिल भाषी लोगों के रिहायशी इलाकों में संवेदनशील स्थानों पर पुलिस और कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस की टुकड़यिों को तैनात किया गया है। सीमावर्ती क्षेत्रों में भी सुरक्षा कड़ी की गयी है। पुलिस ने बताया कि तमिलनाडु के चेंगम में बदमाशों ने कल रात एक सरकारी बस को निशाना बनाया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बेंगलुरू, रामनगरम और चमाराजनगर जिलों में कर्नाटक और तमिलनाडु को जोडऩे वाले स्थानों पर अतिरिक्त नाके स्थापित किए गये हैं। पुलिस आने-जाने वाले सभी वाहनों की जांच कर रही है।

कर्नाटक राज्य सडक़ परिवहन निगम के सूत्रों ने बताया कि दोनों राज्यों के बीच बस सेवा एहतियातन स्थगित कर दी गयी है और दोनों राज्य से आने वाले सभी यात्रियों को दूसरे राज्य की सीमा में घुसने के बाद दूसरी बस से गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है। कर्नाटक से तमिलनाडु तक की बस सेवा तो स्थगित कर ही दी गई है,तमिलनाडु से आने वाली बसों को भी राज्य की सीमा में घुसने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

केएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक राजेंद्र कुमार कटारिया ने बताया कि निगम तमिलनाडु के विभिन्न स्थानों के लिए 470 बसें चलाती है। इसके अलावा कई निजी बसें भी वहां जाती हैं। बस सेवा स्थगित होने के कारण शांतिनगर और मैसूर रोड सैटेलाइट बस टर्मिनस पर कई बसें खड़ी हैं।

Share it
Top