Home > Archived > कल मरीज होंगे परेशान हड़ताल पर रहेंगी नर्सें

कल मरीज होंगे परेशान हड़ताल पर रहेंगी नर्सें

कल मरीज होंगे परेशान हड़ताल पर रहेंगी नर्सें


ग्वालियर।
अंचल के सबसे बड़े जयारोग्य अस्पताल सहित अन्य शासकीय अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को 25 अक्टूबर मंगलवार को नर्सों की हड़ताल के चलते परेशान होना पड़ सकता है।

नर्सेस एसोसिएशन के बैनर तले 25 अक्टूबर को नर्सें सामूहिक अवकाश पर रहेंगी। इस कारण अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि मरीजों को परेशानी से बचाने के लिए अस्पताल प्रबधंन द्वारा नर्सिंग महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को बुलाया जाएगा। इसके साथ ही नर्सेस की अनुपस्थिति में चिकित्सा छात्रों की भी ड्यूटी वार्डों में लगाई जाएगी। वहीं जयारोग्य चिकित्सालय अधीक्षक ने नर्सेस एसोसिएशन से अपील की है कि इन दिनों मौसमी बीमारियों के चलते अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं, इसलिए हड़ताल स्थगित कर दी जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि नर्सेस विगत दिनों अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दो घण्टे की हड़ताल पर जा चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी शासन द्वारा उनसे कोई बात-चीत नहीं की गई, जिसके चलते नर्सेस में आक्रोश व्याप्त है।

यह हैं प्रमुख मांगें
भर्ती नियम में 11 भत्ते शामिल किए जाएं, जिनमें नर्सिग भत्ता, नॉन प्रैक्टिस भत्ता, वाहन भत्ता, रात्रि भत्ता, जोखिम भत्ता, यूनिफॉर्म भत्ता, ओवर टाइम भत्ता, आवास भत्ता आदि शामिल हैं। इसके अलावा वर्ष 2007 में स्वीकृत पदों पर पदोन्नति की जाए। केन्द्र के समान पदनाम परिवर्तन हो सहित वेतनवृद्धि एवं समयमान वेतनमान आदि मांगें शामिल हैं।

Share it
Top