Home > Archived > अपराधियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जायेगा-एसएसपी

अपराधियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जायेगा-एसएसपी

अपराधियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जायेगा-एसएसपी

मथुरा। नवागत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता सोमवार को पत्रकारों से मुखातिब हुए। उन्होंने स्पष्ट शब्दों अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपने अवैध कारोबार बंद कर दें और जनपद को छोड दें। उन्हें अपराधियों को उन्हीं की भाषा में जबाव देना बखूबी आता है। उन्होंने पुलिसकर्मियों को भी चेता कर कहा कि लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। पीडि़तों की मदद तुरंत की जाये। जनपद में आने वाले श्रद्धालु व देश-विदेश के पर्यटकों के साथ अच्छा बर्ताव होना चाहिए ताकि वह यहां से अच्छा संदेश लेकर जायें।

उन्होंने बताया कि वह 2006 बैच के आईपीएस हैं। मूलरूप से वह दिल्ली के रहने वाले हैं। इससे पहले वह इंजीनियर थे। 2009 में पहली पोस्टिंग सिद्धार्थनगर और उसके बाद फरूर्खाबाद, एटा, चित्रकूट, गोंडा, बहराइच, अलीगढ़, फैजाबाद और वहां से .ष्ण की नगरी मथुरा में सेवा करने आया हूँ। उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि शासन की प्राथमिकता ही उनकी प्राथमिकता है। यह धर्म नगरी है, यहां के मंदिरों श्री.ष्ण जन्मस्थान, ईदगाह, रिफाइनरी आदि संवेदनशील हैं। इनकी सुरक्षा को प्राथमिकता दी जायेगी। सुरक्षा में अगर कोई कमी होगी तो उसे दूर किया जायेगा। महिला संबंधित मामलों का निपटारा भी उनकी प्राथमिकता रहेगी।

उन्होंने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जो सख्ती पहले से चली आ रही उससे ज्यादा ही रहेगी। अपराधियों को कोई ढ़ील नहीं दी जायेगी। उन्होंने कहा कि अपराधी जनपद में अवैध कारोबार करने के बारे में सोचे भी नहीं। अगर अपराधी फिर भी नहीं माने तो उन्हें उन्हीं की भाषा में जबाव देना आता है। कोई अवैध कारोबार चाहे वह काले तेल, सट्टा, जूआ, अवैध शराब या अन्य कोई हो वह अब नहीं चलेगा। जिस क्षेत्र में भी अवैध कारोबार चलने की सूचना उन्हें मिली तो उस क्षेत्र के थाना प्रभारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को स्पष्ट रूप में कहा कि सीमा विवाद कतई नहीं होना चाहिए। पीडि़त जहां भी पहले पहुंचे उसकी तुरंत सुनवाई हो।

Share it
Top