Home > राज्य > अन्य > पश्चिम बंगाल > हमने अपनी गलतियों को सुधारा, भाजपा को मत लाइएगा : ममता बनर्जी

हमने अपनी गलतियों को सुधारा, भाजपा को मत लाइएगा : ममता बनर्जी

हमने अपनी गलतियों को सुधारा, भाजपा को मत लाइएगा : ममता बनर्जी
X

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है। उन्होंने 22 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुगली जिले के जिस शाहगंज मैदान में जनसभा की थी वहीं आज सभा की। इस दौरान कोयला तस्करी मामले में संदिग्ध संलिप्तता के आरोप में उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा से हुई सीबीआई पूछताछ को लेकर उन्होंने केंद्र और भाजपा पर तीखा प्रहार किया।

ममता ने कहा, "वे हमारे घर में घुसकर बच्ची को कोयला चोर कहते हैं। ऐसे निष्ठुर भाजपा से लोगों को दूर रहना होगा। भाजपा वाले खुद कोयला चोरों के होटल में रहते हैं, उनके साथ कारोबार करते हैं और हमारे घर में घुसकर बहू बेटियों को कोयला चोर कह रहे हैं।" उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि दो महीने तक बर्दाश्त करुंगी उसके बाद देखूंगी कि किसमें कितना दम है। दो महीने बाद आपको लोकतंत्र की ताकत दिखाऊंगी।

हमने अपनी गलतियां सुधारी -

लोकसभा चुनाव के दौरान जिले में तृणमूल कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि हमने अपनी सारी गलतियों को सुधार लिया है आप भाजपा जैसी निष्ठुर पार्टी को मत लाइएगा। माकपा और कांग्रेस से भी दूर रहिए। लोगों को राजनीतिक पार्टियों से रुपये लेने के लिए गैर कानूनी तरीके से उकसाते हुए ममता ने कहा कि आप पैसे ले लीजिए, मांस भात खाइए और वोट मुझे दीजिएगा।

ममता ने तंज कसा -

भाजपा नेताओं के गरीबों दलितों आदिवासियों और शरणार्थी समुदायों के घर भोजन करने पर भी ममता ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि पहले एक बीड़ी तीन बार पीते थे अब 5 स्टार और 10 स्टार होटल में बैठ कर खाते हैं। गरीब व्यक्ति को 10000 रुपये दे देते हैं और उनके घर खाना खाने के बहाने फोटो खिंचवाने चले आते हैं। वे मिथ्यावादी, दंगावादी प्रति हिंसा वादी पार्टी हैं। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ट्रंप को जिताने अमेरिका गए थे लेकिन इनका हाल ट्रंप से भी बुरा होगा।

मैं डरने वाली नहीं हूं-

उन्होंने कोयला तस्करों के साथ भाजपा के संबंधों का दावा करते हुए कहा कि दुर्गापुर में जिस होटल से पार्टी चला रहे हैं वह किसका है? ममता ने कहा कि भाजपा वाले सिर्फ मुझसे डरते हैं इसलिए मुझे धमका रहे हैं लेकिन मैं डरने वाली नहीं हूं। कितने लोगों को गिरफ्तार करोगे जेल तोड़कर बाहर आ जाएंगे। केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि उन्होंने एलआईसी का 75 फ़ीसदी निजीकरण कर दिया। अब एलआईसी कराने वालों को पैसा मिलेगा या नहीं इसमें संशय है। ममता ने कहा कि वे तृणमूल नेताओं को तोलाबाज कहते हैं, मैं कहती हूं नरेंद्र मोदी दंगाबाज है, धंधेबाज है।

रोजगार सृजन का आश्वासन -

रोजगार सृजन का आश्वासन देते हुए ममता ने कहा कि डनलप से डानकूनी और बर्दवान, पुरुलिया तक रेल लाइन के किनारे उद्योग लगा कर हजारों लोगों को रोजगार दिया जायेगा। उन्होंने राज्य के 45 लाख श्रमिकों और विधवा महिलाओं को एक हजार रुपये पेंशन देने की घोषणा ममता ने की। डनलप के रबड़ कारखाने के अधिग्रहण के संबंध में जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि इसके लिए उन्होंने चिट्ठी लिखी थी लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने अधिग्रहण नहीं करने दिया। उन्होंने कहा कि डनलप के मालिक पवन रुइया के खिलाफ केस दर्ज है। राज्य सरकार कर्मचारियों को 10 हजार का अनुदान देती है।

Updated : 2021-10-12T16:25:04+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top